केंद्रीय मंत्रियों और अन्‍य राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को यूपी के सीएम ने भेजे आम

लखनऊ। आम के स्वाद को लेकर उपजी सियासी ‘खटास’ के बीच यूपी के आम दिल्ली पहुंच गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आम भेजे हैं। अलग-अलग किस्मों के इन आमों के साथ सीएम ने एक पत्र भी भेजा है, जिसमें आम की ‘मिठास’ और खासियत का जिक्र है। मंत्रियों ने इसकी खूब तारीफ की है।
शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूपी के आम के स्वाद को लेकर तंज कसा था कि उन्हें यूपी नहीं आंध्र के आम पंसद हैं। इस पर सीएम योगी ने ट्वीट कर उन्हें जवाब दिया था कि राहुल गांधी का टेस्ट ही विघटनकारी है।
राजनीतिक गहमागहमी के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय मंत्रियों और दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लखनऊ के आम भिजवाए हैं। आम की मिठास और स्वाद के साथ उन्होंने एक पत्र भी भेजा है, मुख्यमंत्री ने पत्र में लखनऊ के आमों की खासियत का जिक्र भी किया है। इसमें लिखा है कि उत्तर प्रदेश विभिन्न फलों के लिए विख्यात है। यहां का आम विश्व प्रसिद्ध है और प्रदेश की मिठास का अनूठा रंग पेश करता है।
यहां के आम दशहरी, लंगड़ा, चौसा और गवरजीत न केवल देश में बल्कि विश्व में लोकप्रिय हैं। राजधानी लखनऊ के नजदीक काकोरी का ऐतिहासिक महत्व है। स्वतंत्रता आंदोलन में इसकी अहम भूमिका रही। पिछले साल सरकार ने प्रदेश के आमों का विपणन ‘काकोरी’ ब्रांड नाम से शुरू किया है। विश्वास है कि आप यहां के आमों की मिठास और स्वाद को पसंद करेंगे।
केंद्रीय मंत्रियों ने कहा, ‘हमें तो यूपी के आम पसंद हैं’
बेहतरीन पैकिंग के साथ भेजे गए यह आम शनिवार को केंद्रीय मंत्रियों के यहां पहुंच भी गए। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री
मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यह आम मुझे आज ही मिले हैं। मेरे यहां लंगड़ा भेजे गए हैं। मैंने और मेरे परिवार ने यह आम खाए हैं, इनका स्वाद बेहतरीन है। मैं यूपी के आम का स्वाद कहीं भी रहूं, भूल नहीं सकता हूं। प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि एक्सपोर्ट क्वालिटी के यह आम मंडी परिषद की ओर से भेजे गए हैं। इनमें अलग-अलग वैरायटी के आम हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *