यूपी बोर्ड ने प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखें घोषित कीं

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) ने कक्षा 12वीं की बची हुई प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है। बोर्ड ने कोरोना वायरस व लॉकडाउन के कारण 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं बीच में ही रोक दी थीं। अब ये परीक्षाएं दोबारा शुरू होने जा रही हैं।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया है कि ‘यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं की जो प्रैक्टिकल परीक्षाएं पहले नहीं ली जा सकी थीं, वो अब 9 और 10 जून 2020 को होंगी। ये परीक्षाएं सरकारी व सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में ली जाएंगी।’
नीना श्रीवास्तव ने बताया कि जिन स्टूडेंट्स को इस परीक्षा में शामिल होना है, वे परीक्षा केंद्र की जानकारी के लिए अपने जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) से संपर्क कर सकते हैं।
बता दें कि यूपी बोर्ड की 12वीं की लिखित परीक्षा में इस बार 20 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए हैं। बोर्ड ने हाल ही में बताया है कि कॉपियों के मूल्यांकन का काम 99 फीसदी तक पूरी किया जा चुका है। जून के अंत तक यूपी बोर्ड रिजल्ट की घोषणा कर सकता है।
यूपी बोर्ड क्लास 10 व 12 की परीक्षाएं इस साल 18 फरवरी से लेकर 6 मार्च के बीच संचालित की गई थीं। 10वीं व 12वीं को मिलाकर 50 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स को रिजल्ट का इंतजार है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *