यूपी: माहौल बिगाड़ने की साजिश करने वालों पर अब तक 19 केस, 6 गिरफ्तार

लखनऊ। सोशल मीडिया पर फोटो शॉप के प्रयोग से सरकार विरोधी गतिविधियां बढ़ने के बाद अब योगी सरकार सख्ती बरत रही है, साजिश करने वालों पर अब तक कुल 19 केस दर्ज हो चुके हैं तथा 6 लोग ग‍िरफ्तार भी क‍िए जा चुके हैं।

साज‍िश का पता लगते ही जहां पहला लखनऊ में केस दर्ज कराया गया था, वहीं इसके बाद साजिश करने वाली वे सभी वेबसाइट बंद भी हो गईं जो दुष्प्रचार कर रही थीं।

हाथरस के बूलगढ़ी में दलित बालिका की मौत के बाद माहौल बिगाड़ने के साथ उत्तर प्रदेश की छवि को भी धूमिल करने का प्रयास किया गया है। सरकार ने समय पर ही ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन ले लिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथरस के बूलगढ़ी गांव में विभिन्न दलों के साथ ही सामाजिक संस्थाओं के सरकार के पक्ष में माहौल बनाने को बेहद गंभीरता से लेने के कारण अब स्थिति बदल गई है। सरकार ने भी हाथरस के मामले में माहौल बिगाड़ने पर अब तक 19 केस दर्ज किए हैं। इनमें से छह हाथरस में दर्ज हैं जबकि 13 अन्य जिलों में हैं। केस दर्ज होने के बाद अब तक छह लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इस केस को लेकर प्रदेश का माहौल बिगाड़ने के प्रयास में विदेशी धन तथा संसाधनों का भी प्रयोग किया जा रहा है।

हाथरस के बूलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को दलित युवती की बर्बर पिटाई के बाद 29 सितंबर को मौत होने के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार को बदनाम करने में विदेशी साजिशकर्ता तथा विदेशी मुद्रा का भी जमकर प्रयोग किया गया। सोशल मीडिया पर फोटो शॉप के प्रयोग से सरकार विरोधी गतिविधियां बढ़ने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिकंजा कसा और लखनऊ में केस दर्ज कराया गया है। इसके बाद से साजिश करने वाली सभी वेबसाइट (justiceforhathrasvictim.carrd.co)  बंद हो गई हैं और साजिशकर्ता सरकार के प्रहार से बचने के प्रयास में हैं।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *