बिहार में अधूरे Mega food park का उद्घाटन करने से केंद्रीय मंत्री का साफ इंंकार

mega food park के अधूरे काम से नाराज मंत्री ने प्रमोटर का अनुदान रोकने की घोषणा कर दी

खगड़िया। बिहार के पहले mega food park का उद्घाटन नहीं हो सका. काम पूरा नहीं होने के कारण केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इसका उद्घाटन करने से इनकार कर दिया. निर्माण कार्य पूरा नहीं होने के बावजूद प्रमोटर इसका शुभारंभ करवाना चाह रहे थे। खगड़िया में मेगा फूड पार्क के अधूर काम को देखकर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भड़क गईं और उन्होंने पार्क का उद्घाटन करने से इनकार कर दिया।

यह फूड पार्क जिले के मानसी प्रखंड स्थित खुटिया पंचायत अंतर्गत एकनियां गांव में 98.3 एकड़ में फैला हुआ है। 6 अगस्त 2015 को इस फूड पार्क की आधारशिला रखी गई थी।

खगड़िया में प्रदेश के पहले मेगा फूड पार्क का उद्घाटन नहीं हो पाने को लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है।

यही नहीं अधूरे काम से नाराज मंत्री ने प्रमोटर का अनुदान रोकने की घोषणा कर दी और कहा कि फूड पार्क का काम पूरा होने के बाद ही पैसे दिए जाएंगे। साथ ही इसकी मंत्रालय स्तर पर लगातार मानिटरिंग के आदेश भी दिए गए हैं।

उधर, खगड़िया में प्रदेश के पहले मेगा फूड पार्क का उद्घाटन नहीं हो पाने को लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है. विपक्ष का कहना है कि सरकार जल्दबाजी में ऐसा कर रही है, जिसकी पोल केंद्रीय मंत्री ने खोल दी है। वहीं बिहार सरकार इस मामले को लेकर बचाव की मुद्रा में है।

फूड पार्क का उद्घाटन नहीं हो पाने को लेकर उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह ने कहा कि हमारे ऑफिस से केंद्र सरकार को पत्र भेजा गया था कि अभी यह उद्घाटन के लायक नहीं है। जवाब में कोई पत्र नहीं मिला था। उन्होंने कहा सत्र की वजह से मैं खगड़िया नहीं जा सका था। जो कमी है उसको पूरा करवाने के बाद उद्घाटन करवाया जाएगा। हम किसी तरह की जल्दी में नहीं है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *