केंद्रीय मंत्री ने काशी में लगाई झाड़ू, 13 को विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन

आगामी 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों उनके ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन होना है. उसके ठीक पहले दो दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने वाराणसी में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उनके साथ यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन एवं भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव उपस्थित रहे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट विश्वनाथ धाम उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लगभग बनकर तैयार हो चला है और खुद पीएम मोदी के हाथों 13 दिसंबर को इसका लोकार्पण भी होना है. इसी के बाबत तैयारियों का जायजा लेने शनिवार को पहुंचे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज अपने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मलदहिया चौराहे पर स्थित सरदार पटेल की मूर्ति के पास से झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. स्वच्छता अभियान शुरू करने के पहले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण करके उनको नमन भी किया.
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण और सुंदरीकरण का काम किया जा रहा है. इसका लोकार्पण आने वाली 13 तारीख को काशी में संपन्न होगा. काशी प्रधानमंत्री का चुनाव क्षेत्र भी है.
धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि स्वच्छता हमारी सरकार का प्राथमिक कार्यक्रम है. देश आज स्वच्छता को जन आंदोलन में परिवर्तित कर चुका है. देश का बच्चा-बच्चा जन आंदोलन में जुड़ा हुआ है. प्रदेश को स्वच्छता के साथ जुड़ने के लिए एक जन आन्दोलन आज से फिर शुरू किया जा रहा है. स्वच्छ काशी होगा तो स्वच्छ उत्तर प्रदेश होगा, स्वच्छ भारत होगा और स्वस्थ्य भारत होगा. कोरोना के इस संकट के समय सभी को स्वच्छता की ओर जाना चाहिए.
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन पर कहा कि संपूर्ण देश में उत्साह है. संपूर्ण देश बाबा को मानता है. 13 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे.
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *