अंडर-19 एशिया कप: भारत ने पाकिस्तान को 60 रनों से हराया

मोराटुवा (श्रीलंका)। भारत ने यहां टायरोने फर्नांडो स्टेडियम में खेले गए अंडर-19 एशिया कप के अपने दूसरे मैच में शनिवार को पाकिस्तान को 60 रनों से हरा दिया। भारत की यह इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। भारत ने अपने पहले मैच में कुवैत को मात दी थी। उस मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले भारत के युवा सलामी बल्लेबाज अर्जुन आजाद ने इस मैच में 121 रनों की शतकीय पारी खेली। उनके साथ तिलक वर्मा ने 110 रन बनाए।
दोनों की शतकीय पारियों के बूते भारत ने 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 309 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तानी टीम 46.4 ओवरों में 245 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। अर्जुन ने 111 गेंदों पर 11 चौके और चार छक्के मारे। तिलक ने 119 गेंदों का सामना कर 10 चौके और एक छक्का मारा।
इन दोनों के अलावा भारत का कोई और बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं जमा सका। शाश्वत रावत ने 18, अर्थव अनकोलेकर ने 16 और ध्रूव जुरेल ने 10 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से नसीम शाह और अब्बास आफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिए।
मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए सिर्फ कप्तान रोहाइल नजीर ही संघर्ष कर सके। कप्तान ने 117 रनों की पारी खेली। हैरिस खान ने 43 रनों का योगदान दिया लेकिन इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज पाकिस्तानी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी नहीं ले सका और टीम लक्ष्य से पहले ढेर हो गई। भारत के लिए अर्थव ने तीन विकेट अपने नाम किए। विद्याधर पाटिल और सुशांत मिश्रा ने दो-दो विकेट लिए। करण लाल ने एक सफलता हासिल की।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *