UGC NET के आवेदन पत्र में सुधार की सुविधा शुरू

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी NTA ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2022 यानी UGC NET के आवेदन पत्र में सुधार की सुविधा को शुरू कर दिया है। यह सुविधा आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने यूजीसी नेट परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन पूरा कर लिया है और अगर उनके आवेदन पत्र में कोई त्रुटि रह गई है तो इसे जल्द से जल्द सुधार लें। इसके लिए उम्मीदवारों को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा।
इस तारीख तक कर सकेंगे सुधार
UGC NET 2022 के आवेदन पत्र में त्रुटि सुधार की सुविधा जारी है। परीक्षा बोर्ड ने इसके लिए आखिरी तारीख 23 मई 2022 को निर्धारित की है। जिन उम्मीदवारों के आवेदन पत्र में त्रुटि है, वे जल्द से जल्द उसे सही कर लें। बता दें कि आवेदन पत्र में सुधार के लिए उम्मीदवारों को अपने पंजीयन क्रमांक, जन्मतिथि आदि की मदद से लॉगिन करना होगा। वहीं, आवेदन पत्र में सुधार केवल ऑनलाइन माध्यम से ही हो सकेंगे। अन्य किसी भी माध्यम से यह सुविधा उपलब्ध नहीं हैं।
उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में नीचे दिए गए सुधार कर सकते हैं
माता-पिता का नाम।
परीक्षा केंद्र की च्वाइस।
उम्मीदवार का आवासीय पता।
शैक्षिक विवरण।
कब होगी परीक्षा?
राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से UGC NET 2022 परीक्षा की तारीखों को लेकर अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि, यह माना जा रहा है कि परीक्षा जून महीने में आयोजित की जाएगी। परीक्षा देशभर में निर्धारित केंद्रों पर सीबीटी मोड में होगी। परीक्षा से कुछ दिनों पहले प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए जाएंगे। इससे जुड़े किसी भी अपडेट या जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें।
कैसे करें आवेदन पत्र में सुधार
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं।
अब होम पेज पर दिखाई दे रहे आवेदन पत्र के सुधार से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज के लॉगिन करें।
अब आप अपने आवेदन पत्र में सुधार कर सकेंगे।
सुधार को पूरा कर के सबमिट बटन पर क्लिक करें।
अब आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट निकलवा लें।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *