सभी ब्राउज़र से बिल्कुल अलग है UC Browser turbo

नई द‍िल्ली। इंटरनेट पर कई ब्राउज़र हैं जो स्मार्टफोन पर यूज होते हैं लेकिन बाकी ब्राउज़र से कहीं ज्यादा फास्ट है UC Browser turbo। इसका नाम यूसी ब्राउज़र टर्बो (UC Browser Turbo) है। जिसे आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं (डाउनलोड का लिंक नीचे दिया गया है)।

https://c.union.ucweb.com/index.php?service=RedirectService&offer_id=com.ucturbo&pub=jianyong@legendnews

आप इस शानदार ब्राउज़र का मजा यहां से डाउनलोड करके उठा सकते हैं। यहां क्लिक करें:- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.ucturbo&hl=en_US

यूसी ब्राउज़र टर्बो बाकी सभी ब्राउज़र से बिल्कुल अलग है। इसमें कोई भी नया पेज खोलने के लिए बेहद कम समय लगता है। चलिए आपको इस ब्राउज़र के खास फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

1. डिज़ाइन- यूसी ब्राउज़र टर्बो को इस तरीके से बनाया गया है जिसमें यूजर को साफ और सुविधाजनक इंटरनेट सर्फिंग का आनंद मिल सके। एक पेज को ओपन करने के लिए इसमें 1 से 2 सेकंड का समय लगता है। इस फीचर की मदद से आपके समय की बचत भी होती है।

2. फास्ट डाउनलोड: इस ब्राउज़र में आपको बाकि ब्राउज़र के मुकाबले ज्यादा तेज डाउनलोड स्पीड मिलती है। जब हमने दूसरे ब्राउज़र में 100 एमबी की फ़ाइल डाउनलोड करने की कोशिश की तो उसमें लगभग 5 मिनट का समय लग गया था। जबकि यूसी ब्राउज़र टर्बो में उसी 100 एमबी की फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए मात्र 2 मिनट का समय लगा।

3. कोई एड नहीं: इस ब्राउज़र में आपको किसी भी तरह की एड देखने को नहीं मिलती है। जिसका मतलब है कि आपको बेमतलब की न्यूज़ और वीडियो से छुटकारा मिल जाएगा। इसके साथ आपको इस ब्राउज़र में एड को ब्लॉक करने का विकल्प भी मिल जाता है।

4. सिक्योर ब्राउज़िंग: इस ब्राउज़र में आपको Incognito Mode मिलता है जिसकी मदद से आप प्राइवेट ब्राउज़िंग कर सकते हैं। इस मोड में की गई ब्राउज़िंग को रिकॉर्ड नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही आप सुरक्षित तरीके से अपनी मनपसंद वेबसाइटों पर ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं।

5. वॉलपेपर: इस ब्राउज़र की होमस्क्रीन पर आप अपने मनपसंद वॉलपेपर सेट कर सकते हैं। यह वॉलपेपर आपको ब्राउज़र में ही मिल जाएंगे। इसके अलावा आप अपनी फोन मेमोरी से भी वॉलपेपर चुन सकते हैं। साथ ही आप होमपेज को भी अपनी मर्जी से बदल सकते हैं।

6. मल्टी-लैंगुएज: यह ब्राउज़र कई विदेशी भाषाओं को सपोर्ट करता है। आप अपनी सुविधानुसार भाषा चुन कर ब्राउज़िंग का आनंद ले सकते हैं। इसमें इंग्लिश के अलावा इंडोनेशिया, पुर्तगाली, स्पेनिश और उर्दू भाषा का सपोर्ट भी शामिल है।

7. नाईट मोड: इस ब्राउज़र में आपको नाईट मोड मिलता है। इस मोड को ऑन करने से डिस्प्ले की लाइट कम हो जाती है और आपकी आंखों को नहीं चुभती। इस फीचर के इस्तेमाल से आपकी आंखों को भी सुरक्षा मिलती है।

8. इन सभी फीचर्स के अलावा इस ब्राउज़र में एक ऐसा फीचर है जो आपके द्वारा स्ट्रीम की गई वीडियो को अपने आप डाऊनलोड कर लेता है। इसका मतलब है कि आपको अलग से वीडियो डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप डाऊनलोड की गई वीडियो को Download-> Video Cache में देख सकते हैं।

यूसी ब्राउज़र टर्बो को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाऊनलोड कर सकते हैं ।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *