बाहुबली अतीक का दो मंजिला ऑफिस गिराया, 3 बड़ी इमारतें ध्वस्त की गईं

प्रयागराज। पूर्व बाहुबली सांसद एवं माफिया अतीक अहमद की संपत्तियों को कुर्क करने और अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने की प्रक्रिया जारी है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण एवं प्रशासनिक टीम की ओर से लगातार यह कार्रवाई की जा रही है। बीते दो दिनों में प्रयागराज प्रशासन और पीडीए की टीम ने गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद अतीक अहमद की 3 बड़ी इमारतों को अवैध निर्माण करार देते हुए ढहा दिया गया।

रविवार को झूंसी स्थित कोल्ड स्टोरेज पर लगातार बुलडोजर चल रहा है। इसके अलावा शहर के खुल्दाबाद कोतवाली अंतर्गत कर्बला में स्थित पूर्व सांसद अतीक अहमद के ऑफिस के भी एक बड़े हिस्से को अवैध निर्माण करार देते हुए प्रशासनिक टीम ने रविवार को ढहाने की प्रक्रिया शुरू की है, जो अभी जारी है।

पूर्व सांसद के 11 मकानों का हो चुका है ध्वस्तीकरण
करीब 5 दर्जन मामलों में नामजद प्रयागराज के फूलपुर संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद एवं माफिया अतीक अहमद की अचल संपत्तियों को जब्त करने एवं अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने की प्रक्रिया प्रशासनिक स्तर से लगातार जारी है। अधिकारियों के आंकड़े पर यकीन करें तो अब तक अतीक अहमद के शहर के विभिन्न हिस्सों में स्थित करीब 11 मकानों ध्वस्त किया गया है और 10 संपत्तियों को जब्त किया गया है। यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। इसका दावा प्रयागराज प्रशासन और प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से किया जा रहा है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत ही शनिवार को खुल्दाबाद कोतवाली अंतर्गत कर्बला में बने पूर्व सांसद अतीक अहमद के आलीशान दो मंजिला ऑफिस को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण करार देते हुए ढहाने की प्रक्रिया शुरू करा दी।

भाई और करीबियों की अचल संपत्तियों पर कार्रवाई
भाई के नाम से मशहूर बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके करीबियों के सिविल लाइन, खुल्दाबाद, धूमनगंज, लूकरगंज में स्थित मॉल, बंगला, दुकान, मकान एवं भूखण्ड, झूंसी के कटका गांव स्थित कोल्ड स्टोर को ढहाया या जब्त किया जा चुका है। ढहा दिया गया था। यह कार्रवाई दो दिन चली थी। अतीक अहमद की बाहरी जिलों एवं प्रदेशों में भी अचल संपत्तियों की तलाश पुलिस प्रशासन की ओर से जारी है।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *