शेल कंपनियां बनाकर AAP को चंदा देने वाले CA समेत दो लोग गिरफ्तार

नई द‍िल्ली। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने एक चार्टर्ड अकाउंटेंट सहित दो व्यक्तियों को कथित तौर पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बनाई गई शेल कंपनियों के माध्यम से आम आदमी पार्टी (आप) को 2 करोड़ रुपये दान करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों की पहचान सीए सुधांशु बंसल और मुकेश कुमार के रूप में की गई है। कथित तौर पर ये दोनों जाली दस्तावेजों और तस्वीरों के आधार पर शेल कंपनियों का निर्माण में भी लिप्त पाए गए हैं।

पुलिस के अनुसार, इन दोनों आरोपियों को रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, नई दिल्ली की तरफ से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। शिकायत में चार कंपनियों का नाम था जिन्होंने अप्रैल 2014 में आम आदमी पार्टी (आप) को कथित रूप से 50-50 लाख रुपये दिए थे।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (ईओडब्ल्यू) डॉ. ओ.पी. मिश्रा ने कहा कि जांच के दौरान, यह पता चला कि चारों कंपनियां रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज रिकॉर्ड के पास उपलब्ध पते पर मौजूद नहीं थीं और एफएसएल रिपोर्ट ने पुष्टि की कि डीआईएन जारी करने के लिए दीपक अग्रवाल से संबंधित विभिन्न दस्तावेज जो कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय में प्रस्तुत किए गए थे उन पर भी जाली हस्ताक्षर थे।

मिश्रा ने कहा कि इसके साथ ही यह भी पाया गया कि दीपक अग्रवाल के नाम पर डीआईएन की खरीद के लिए जाली दस्तावेज चार्टर्ड अकाउंटेंट सुधांशु बंसल के डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट के तहत जमा किए गए थे।

उन्होंने आगे कहा कि, जांच में यह भी पता चला है कि चार कंपनियों के सभी डायरेक्टर अर्थात योगेश कुमार, मोहित कुमार, धर्मेंद्र और अन्य आरोपी मुकेश कुमार के ही कर्मचारी हैं।

फिलहाल EOW की टीमें गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों से पूछताछ के साथ ही उनसे बरामद दस्तावेजों को खंगाल रही हैं। पुलिस इनके आय-व्यय का पूरा ब्यौरा तलाश रही है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *