मस्‍क के आने से पहले Twitter में भगदड़, दो टॉप अधिकारी निकाले

दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर Twitter को खरीदने जा रहे हैं। लेकिन इससे पहले ही कंपनी में भगदड़ मच गई है। गुरुवार को कंपनी ने अपनी दो टॉप अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया। ट्विटर में रिसर्च, डिजाइन और इंजीनियरिंग के प्रमुख पद पर कार्यरत जनरल मैनेजर केवन बेकपोर और प्रोडक्ट हेड ब्रूस फाक की छुट्टी कर दी गई है। कंपनी ने साथ ही नई भर्तियों पर रोक लगा दी है। मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर की डील की है लेकिन इसे अभी शेयर होल्डर्स और रेगुलेटर्स की मंजूरी मिलनी बाकी है। माना जा रही है कि यह डील इस साल के अंत तक पूरी हो सकती है।
केवन बेकपोर ने ट्वीट किया कि सीईओ पराग अग्रवाल ने उन्हें बताया कि वह टीम को एक अलग दिशा में ले जाना चाहते हैं। इसके बाद मुझसे इस्तीफा देने को कहा गया। फाक ने अपने ट्विटर बायो में ‘बेरोजगार’ लिखा है। ट्विटर के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि ये दोनों अधिकारी कंपनी छोड़कर जा रहे हैं लेकिन बेकपोर ने कहा कि उन्हें नौकरी से निकाला गया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘सच्चाई यह है कि मैंने इस तरह कंपनी छोड़ने की कल्पना नहीं की थी और कंपनी छोड़ने का फैसला मेरा नहीं था।’
ट्रंप पर बैन हटाएंगे
ट्विटर ने साथ ही इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी बिजनेस क्रिटिकल रोल्स को छोड़कर सभी पदों पर भर्तियां बंद कर रही है। मस्क इस साल के अंत तक ट्विटर की कमान अपने हाथ में ले सकते हैं। उनका कहना है कि वह पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर लगा बैन हटाएंगे। ट्रंप के समर्थकों ने छह जनवरी 2021 को यूएस कैपिटल पर हमला किया था। इसके बाद ट्विटर और दूसरे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स ने ट्रंप पर बैन लगा दिया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *