‘तुम बिन’ के अभ‍िनेता राकेश बापट मना रहे हैं आज अपना 42वां जन्मदिन

मुंबई। ‘तुम बिन’, ‘दिल विल प्यार व्यार’, ‘तुमसे मिल के’, रॉन्ग नंबर’ और ‘कौन है जो सपनों में आया’ जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाले अभिनेता राकेश बापट आज अपना 42वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 1 सितंबर 1978 को महाराष्ट्र के अमरावती में हुआ था। राकेश साल 1999 में हुए ग्रासिम मिस्टर इंडिया में रनर अप रह चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने कई विज्ञापन भी किए। राकेश की पहली ही फिल्म तुम बिन सुपरहिट रही थी। इसके बाद राकेश को कई बड़े ऑफर मिलने लगे थे।

कई फिल्मों में काम करने के बाद भी राकेश बापट को कोई खास सफलता नहीं मिली। एक फिल्म स्टार होने के बावजूद भी उन्होंने टीवी की तरफ रुख किया और ‘मर्यादा: लेकिन कब तक’ से जैसे धारावाहिक से खूब पॉपुलैरिटी पाई। इसके अलावा उन्होंने ‘सेवेन’, ‘कुबूल है’, ‘तू आशिकी’, ‘नच बलिए 6’, ‘बहू हमारी रजनीकांत’ और ‘इश्क में मरजावां’ जैसे शोज किए।

सीरियल ‘मर्यादा: लेकिन कब तक’ में राकेश बापट के साथ अभिनेत्री रिद्धि डोगरा मुख्य भूमिका में थीं। दोनों की पहली मुलाकात इस शो में ही हुई थी। जल्द ही वो दोस्त बन गए और इन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया। करीब एक साल रिलेशन में रहने के बाद मई 2011 में यह कपल शादी के बंधन में बंध गया।

शादी के 8 साल बाद ही राकेश और रिद्धि के बीच अनबन की खबरें आने लगीं। दोनों ने अपना रिश्ता बचाने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। साल 2019 में दोनों ने अलग होने का फैसला किया। राकेश बापट और रिद्धी ने संयुक्त बयान जारी कर अलग होने का आधिकारिक एलान किया था।

रिद्धि से अलग होने पर राकेश ने कहा था- ‘इसकी कोई वजह नहीं है। कई बार चीजें उस हिसाब से नहीं चल पाती हैं जैसा हम सोचते हैं। इतना है कि हमारे लिए सिर्फ प्यार की परिभाषा बदल गई है हालांकि हम दोस्त बने रहेंगे।’ बता दें कि रिद्धि डोगरा रिश्ते में दिवंगत नेता अरुण जेटली की भतीजी हैं।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *