KD हॉस्पिटल के क्षय रोग विभाग को मिला प्रशस्ति-पत्र

मथुरा। के. डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर  के क्षय रोग विभाग को उसकी सराहनीय सेवाओं के लिए प्रशासनिक स्तर पर प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया गया है। यह प्रशस्ति-पत्र मुख्य चिकित्साधिकारी मथुरा डॉ. रचना गुप्ता व जिला क्षय रोग अधिकारी मथुरा डॉ. संजीव यादव के करकमलों से KD हॉस्पिटल के विभागाध्यक्ष क्षय रोग डॉ. एसके बंसल को विश्व क्षय रोग दिवस पर प्रदान किया गया।

KD हॉस्पिटल के क्षय रोग विभाग को जिला प्रशासन से मिले प्रशस्ति-पत्र पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए आर. के. एजुकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल, डीन डॉ. रामकुमार अशोका, चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेन्द्र कुमार आदि ने क्षय रोग विभाग के सभी चिकित्सकों को बधाई देते हुए क्षय रोग के समूल नाश के लिए इसी प्रतिबद्धता से पीड़ितों की सेवा करने का आह्वान किया है।

आर. के. एजुकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि चिकित्सक जनमानस के बीच भगवान के रूप में माना जाता है। उस पर समूचे समाज को स्वस्थ रखने की जवाबदेही होती है। के. डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर को सुविधाएं देना मेरा काम है, हम चाहते हैं कि यहां से कोई भी मरीज निराश होकर नहीं जाना चाहिए। यह खुशी की बात है कि पिछले एक साल में हमारे चिकित्सकों ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ अपने जीवन की परवाह न करते हुए लोगों को खुशहाल जिन्दगी देने की कोशिश की है। मैं चाहता हूं कि यह सेवाभाव निरंतर जारी रहे। चिकित्सकों का यह दायित्व है कि के. डी. हॉस्पिटल जो भी मरीज आए, वह खुशी-खुशी अपने घर जाए।

संस्थान के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल का कहना है कि 2025 तक भारत सरकार क्षय रोग के समूल नाश को प्रतिबद्ध है। यदि सभी चिकित्सक इस दिशा में संजीदगी से प्रयास करें तो यह संकल्प समय से पहले भी पूरा किया जा सकता है। श्री अग्रवाल ने कहा कि के. डी. हॉस्पिटल का क्षय रोग विभाग टीबी से ग्रसित लोगों के स्वस्थ और सुखद जीवन को पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। यहां क्षय रोगियों का निःशुल्क उपचार किया जा रहा है। के. डी. मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एण्ड रिसर्च सेण्टर का क्षय रोग विभाग राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन को भी पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *