मानसून में नेचुरल ग्लो के लिए फेशियल की जगह कॉकटेल पैकेज ट्राई करें

मानसून के सीजन में चेहरे की नेचुरल ग्लो कम होने लगती है। ऐसे में नॉर्मल फेशियल की जगह कॉकटेल पैकेज को ट्राई करें। इससे आपकी स्किन तो शाइनिंग हो ही जाएगी, साथ ही डैमेज से भी छुटकारा मिलेगा।
मॉनसून में आप कितना भी अच्छा और वॉटर प्रूफ मेकअप कर लें लेकिन बारिश की चंद बूंदें ही इसे बिगाड़ने के लिए काफी हैं। लेकिन अगर आपके चेहरे पर नेचरल ग्लो होगा तो मेकअप धुलने के बाद भी इसकी चमक बरकरार रहती है। इन दिनों फेस का ग्लो बरकरार रखने के लिए नॉर्मल फेशियल की जगह कॉकटेल पैकेज का ट्रेंड है। कॉकटेल पैकेज के जरिए स्किन का नेचुरल मॉइश्चर और शाइनिंग वापस लायी जा सकती है। डैमेज स्किन के लिए भी यह ट्रीटमेंट बेहद मददगार साबित हो सकता है।
स्किन की डीप क्लीनिंग है जरूरी
इस बारे में ब्यूटी एक्सपर्ट मोहम्मद कहते हैं, ‘कॉकटेल पैकेज में वे सभी चीजें आती हैं, जो स्किन को हेल्दी बनाती हैं। इस सीजन में स्किन की डीप क्लीनिंग, पील ट्रीटमेंट और बालों को वॉल्यूम देना जरूरी है लिहाजा कॉकटेल पैकेज में वे सभी चीजें रखी जाती हैं, जो स्किन को गहराई से रिपेयर करती हैं।’
फ्रेंच वाइन फेशियल
स्किन में ब्राइटनेस लाने के साथ उसे टाइट बनाने के लिए फ्रेंच वाइन फेशियल बेस्ट है।
दरअसल, वाइन में एंटीऑक्सिडेंट प्रॉपर्टीज होती हैं, जो पीएच लेवल में बैलेंस रख हेल्दी और ग्लोइंग स्किन देती हैं। यह ट्रीटमेंट स्किन टाइटनिंग और पोर्स टाइटनिंग के साथ ही स्किन ग्लो और टैन रिमूवल में हेल्प करता है।
हॉट और ह्यूमिड वेदर में स्किन पोर्स ओपन हो जाते हैं, जिनकी वजह से रेडनैस और एक्ने की प्रॉब्लम आ जाती है। वाइन फेशियल इन प्रॉब्लम्स से फाइट करने में मदद करता है।
फ्रेश फ्रूट फेशियल
ब्यूटी एक्सपर्ट मोहम्मद बताते हैं कि अगर आप स्किन की डीप क्लीनिंग कर लें तो ब्लैकहेड्स और पिंपल्स जैसी प्रॉब्लम से वैसे ही बाहर आ जाएंगे। हां, अगर फेशियल प्लान कर रहे हैं तो फ्रेश फ्रूट फेशियल ट्राई करें। जो भी लगाएं, ध्यान रहे कि वे ऑयल रिच प्रोडक्ट न हों।
अनचाहे बालों के लिए ऑर्गेनिक वैक्स
इस सीजन में ऑर्गेनिक वैक्स के ऑप्शन पर ही जाएं। ऑर्गनिक वैक्स आर्म्स, लेग्स और अंडरआर्म्स की शेविंग में बेहद यूजफुल है। ऑर्गेनिक वैक्स अनवांटेड बॉडी हेयर्स को रिमूव कर देता है। यही नहीं, अंडरग्रोथ हेयर में भी यह वैक्स काम करती है। टैन के इफेक्ट को कम करने के साथ ही यह स्किन पर आए पैचेज को भी कम करता है।
चमकते बालों के लिए बीयर स्पा
बारिश के मौसम में बाल अपनी शाइनिंग खो देते हैं, ऐसे में बीयर स्पा ट्रीटमेंट बेहद यूजफुल है। अचानक किसी अकेजन या फंक्शन में जाना हो तो बीयर स्पा ट्रीटमेंट तुरंत इफेक्ट देता है। यह उन लोगों के लिए भी बेहद यूजफुल है, जिनके बाल बेहद पतले और हल्के होते हैं। यह कंडिशनर का भी काम करता है। और बालों को शाइनिंग देने के साथ ही वॉल्यूम भी देता है।
नेचुरल मिल्क ब्लीच
अब ऐसी भी ब्लीचिंग आने लगी हैं, जिनमें नेचुरल मिल्क प्रोटीन का यूज किया जता है जो डेड सेल्स को क्लीन कर स्किन के हेयर्स को नेचुरल कलर देती है। इसे फेस, फ्रंट और बैक नेक पर लगाएं। यह टैन रिमूवर का काम तो करती ही है, स्किन का कलर फेयर करने में भी मदद करती है।
क्या है कीमत
कीमत की बात करें तो कॉकटेल पैकेज 9 हजार 500 रुपये से शुरू होता है लेकिन मानसून ऑफर के तहत आप इसे करीब 5 हजार रुपये में करवा सकती हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »