Christmas पर अमेरिका शटडाउन के बीच ट्रंप ने किया ट्वीट-“मैं व्हाइट हाउस में अकेला हूं”

वाशिंगटन। Christmas पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को फ्लोरिडा में अपने मारा लागो रिसॉर्ट की यात्रा रद्द कर दी और कहा कि वह व्हाइट हाउस में पूरी तरह ‘अकेले थे’ और आंशिक रूप से ठप पड़े सरकारी कामकाज को शुरू करने के लिए डेमोक्रेट्स का बातचीत की मेज तक आने का इंतजार करते रहे।

एक के बाद एक ट्वीट कर और तस्वीरें पोस्ट कर ट्रंप ने यह दिखाया कि वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं जबकि विपक्षी डेमोक्रेटिक सांसद अपने घर में Christmas मना रहे हैं। ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट किया, “मैं व्हाइट हाउस में पूरी तरह अकेला हूं और डेमोक्रेट्स के वापस आने और शीघ्र जरूरत वाली सीमा सुरक्षा पर एक समझौता करने के लिए इंतजार कर रहा हूं।”

Christmas की पूर्व संध्या पर व्हाइट हाउस में अकेले रह गए और ऊब रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना पूरा दिन आलोचकों पर हमला बोलने में बिताया। सरकारी विभागों में गतिविधियां आंशिक रूप से ठप हुए तीन दिन बीत गए हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए वित्तपोषण की मांग को लेकर डैमोक्रेट्स से विवाद के बाद यह गतिरोध उत्पन्न हुआ है।

अमेरिका शटडाउन : Christmas मनाने घर गए सांसद

शटडाउन के बीच अमेरिकी सांसद क्रिसमस की छुट्टी पर अपने घरों के लिए रवाना हो गए हैं जिससे सरकारी विभागों में गतिविधियां आंशिक रूप से ठप हो गई हैं। वहां यह गतिरोध राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए वित्तपोषण की मांग को लेकर उत्पन्न हुआ है। व्हाइट हाउस के बजट निदेशक ने कहा कि यह गतिरोध जनवरी में नई कांग्रेस के आने तक जारी रह सकता है।

अमेरिकी फेडरेशन आफ गवर्नमेंट एम्प्लॉइज ने कहा कि चार लाख से अधिक संघीय कर्मचारी सोमवार को अपने काम पर आए लेकिन उन्हें उनका वेतन नहीं मिलेगा। फेडरेशन ने सीनेट और हाउस आफ रिप्रेजेंटेटिव को भेजे पत्रों में कहा कि किसी भी निजी व्यापार या कंपनी को इस तरीके से कर्मचारियों का जीवन बाधित नहीं करने दिया जा सकता।

सेना सहित सरकार के करीब तीन चौथाई विभाग सितंबर 2019 तक पूर्ण रूप से वित्तपोषित हैं लेकिन विभागों की गतिविधियां ठप होने से कई प्रमुख एजेंसियों का कामकाज शनिवार से बंद हो जाएगा। वित्तपोषण की कमी को समाप्त करने के वास्ते सहमति बनने की संभावना बहुत कम लग रही है क्योंकि सप्ताहांत में कांग्रेस की कार्यवाही क्रिसमस के लिए स्थगित हो गई।

-एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *