Trump ने ईरान को नए साल की बधाई के साथ दी सख्‍त चेतावनी

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड Trump ने नए साल की बधाई देते हुए ईरान को बहुत सख्त अंदाज में चेतावनी दी। परमाणु समझौते से अलग होने के बाद से अमेरिका का रुख ईरान के लिए बहुत सख्त रहा है।
इराक में अमेरिकी दूतावास के बाहर ईरानी समर्थकों के प्रदर्शन और पत्थरबाजी पर Trump ने ईरान को अंजाम भुगतने की धमकी दी।
Trump ने ट्वीट कर दो टूक अंदाज में कहा कि यह कोई चेतावनी नहीं नहीं बल्कि स्पष्ट धमकी है।
अमेरिकी दूतावास पर ईरान के समर्थकों ने फेंके पत्थर
बता दें कि इराक में अमेरिकी दूतावास के बाहर हजारों की संख्या में ईरानी समर्थकों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। इस दौरान ईरानी समर्थकों ने दूतावास पर पत्थर भी फेंके।
Trump ने ट्वीट किया, ‘इराक स्थित अमेरिकी दूतावास पूरी तरह से सुरक्षित है। हमारे बहुत से साहसी योद्धा दुनिया की सबसे शक्तिशाली सेना के साथ तत्काल घटना स्थल के लिए रवाना हो गए। इराक के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति का शुक्रिया जिन्होंने हमारी अपील पर त्वरित कार्यवाही की।’
Trump की ईरान को अंजाम भुगतने की धमकी दी
अमेरिकी राष्ट्रपति Trump ने इसके बाद एक और ट्वीट कर ईरान को सबक सिखाने की धमकी दी। उन्होंने कहा, ‘अगर इस घटना में संपत्ति को कोई नुकसान होता है या फिर किसी जीवन को क्षति पहुंचती है तो ईरान इसके लिए जिम्मेदार होगा। इसके लिए उन्हें बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी। यह कोई चेतावनी नहीं है बल्कि स्पष्ट धमकी है। हैपी न्यू इयर!’
अमेरिकी दूतावास के बाहर डटे हुए हैं इराकी सैनिक
बता दें कि अमेरिका ने ईरान पर काफी सख्त प्रतिबंध लगाए हैं। दोनों देशों के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। ईरान के समर्थक सोमवार से ही बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी टेंट लगाकर अमेरिका के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *