Trump और Melania 24 फरवरी को आ रहे हैं भारत

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड Trump इसी महीने अपनी पत्‍नी Melania के साथ भारत दौरे पर आने वाले हैं। व्‍हाइट हाउस ने जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रपति Trump और  Melania 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे। पिछले काफी समय से राष्ट्रपति Trump के भारत दौरे पर आने की खबरें जोरों पर हैं।
एक ट्वीट कर व्‍हाइट हाउस ने कहा, ‘राष्ट्रपति Trump और उनकी पत्नी मिलेनिया ट्रंप 24-25 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए भारत आएंगे।
इस दौरे से अमेरिका-भारत के कूटनीतिक साझेदारी और मजबूत होगी और इससे अमेरिकी व भारतीय लोगों के बीच संबंध और भी दमदार होगा। ‘
16 जनवरी को विदेश मंत्रालय ने भी बताया था कि भारत और अमेरिका राष्ट्रपति Trump की प्रस्तावित भारत यात्रा के लिए दोनों राजनयिक चैनलों के जरिए संपर्क में हैं।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने नई दिल्ली में एक ब्रीफिंग में कहा था, ‘इस बारे में महीनों से चर्चा हो रही है…जब पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति से मिले थे, उन्होंने Trump को भारत आने का न्यौता दिया था…दोनों देश इस बारे में बातचीत कर रहे हैं। जैसे ही हमें इस बारे में सटीक जानकारी मिलती है, हम आपके साथ साझा करेंगे।’
बता दें कि पिछले साल सितंबर में हॉस्टन में हुए ‘हाउडी मोदी’ इवेंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Trump के साथ मंच साझा किया था। इसके बाद उन्हें व उनके परिवार को यह कहते हुए भारत आमंत्रित किया था कि दोनों देशों के साझा सपनों को एक नई ऊंचाई मिलेगी।
बता दें कि कुछ दिनों पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी अपने भाषण में कहा था कि राष्ट्रपति Trump गुजरात में साबरमती का दौरा करेंगे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *