KD हॉस्पिटल के न‍ि:शुल्क शिविर को लेकर भारी उत्‍साह

मथुरा। KD मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर द्वारा आयोजित निःशुल्क शिशु रोग चिकित्सा शिविर में आज काफी उत्साह देखा गया। सुबह से ही अभिभावक अपने अस्वस्थ बच्चों को लेकर हॉस्पिटल आए। विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने लगभग तीन सौ बच्चों की जांच और उपचार किया गया। गम्भीर रूप से अस्वस्थ बच्चों को भर्ती कर लिया गया है, जिनका विभिन्न जांचों के बाद उपचार प्रारम्भ कर दिया गया है। यह शिविर 25 फरवरी तक चलेगा।

Treatment of about 300 children in Free Medical Camps of KD Hospital
Treatment of about 300 children in Free Medical Camps of KD Hospital

KD हॉस्पिटल के शिशु रोग विभाग और मनोचिकित्सा विभाग के संयुक्त प्रयासों से आयोजित चिकित्सा शिविर में सोमवार को 0 से 18 वर्ष के लगभग तीन सौ बालक-बालिकाओं की विभिन्न रोगों की जांचें और उपचार किया गया। शिविर में शिशु शल्य चिकित्सक डॉ. श्याम बिहारी शर्मा, शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ. केपी दत्ता, डॉ. अभिलाषा स्मिथ, डॉ. संध्या लता, डॉ. उमेश जोशी, डॉ. नरेश कुमार, विशेषज्ञ मनोचिकित्सक डॉ. गौरव सिंह तथा शिशु रोग विभाग के रणवीर राणा, अनमोल आदि ने सेवाएं दीं। सोमवार को शिविर में बच्चों की विभिन्न जांचों के साथ ही उनका उपचार किया गया। गम्भीर रूप से पीड़ित बच्चों को भर्ती कर लिया गया है।

सोमवार को शिविर में आने वाले बच्चों में कुछ बच्चे जन्मजात विकृति से पीड़ित पाए गए जिनका उपचार शिशु शल्य चिकित्सक डॉ. श्याम बिहारी शर्मा की देखरेख में किया जा रहा है। डॉ. शर्मा का कहना है कि इन बच्चों की विभिन्न जांचें करने के बाद आवश्यकता हुई तो सर्जरी भी की जाएगी। इस शिविर में KD हास्पिटल के विशेषज्ञ चिकित्सकों के अलावा दिल्ली, बेंगलूरु और एम्स के विशेषज्ञ शिशु रोग चिकित्सक भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। शिशु स्वास्थ्य शिविर में 0 से 18 वर्ष तक के बच्चों की हर समस्या का निःशुल्क निदान किया जा रहा है। शिविर में आने वाले बच्चों की सभी तरह की जांचें करने के साथ ही भर्ती बच्चों के खाने-पीने की सुविधा भी पूरी तरह से निःशुल्क की गई है। इस शिशु स्वास्थ्य शिविर का मुख्य उद्देश्य मथुरा और उसके आसपास के जिलों के बच्चों को स्वस्थ और निरोगी रखने में मदद करना है।

आर. के. एजुकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल, डीन डॉ. रामकुमार अशोका, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेन्द्र कुमार ने ब्रजवासियों का आह्वान किया कि वे KD हॉस्पिटल की चिकित्सा सुविधाओं तथा पूरी तरह से निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में अपने शिशुओं की जांच और उपचार का लाभ अवश्य उठाएं।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *