आया पद्मावती का ट्रेलर, छाया क्रूर खि‍लजी

नई दिल्‍ली। दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की बहुचर्चित फिल्म पद्मावती का ट्रेलर रिलीज हो गया है. ट्रेलर को बिना पलकें झपके देखने से आप भी बच नहीं पाएंगे. संजय लीला भंसाली की फिल्म कितनी भव्य होगी इसका अंदाजा ट्रेलर देखकर बखूबी लगाया जा सकता है.

बा-अदब, बा-मुलाहि‍जा होशियार महारानी ‘पद्मावती’ पधार रही हैं…

दीपिका पादुकोण को रानी पद्मावती किरदार में देखना मजेदार तो है ही लेकिन रणवीर यंहा बाजी मारते नजर आ रहे हैं. बैड मैन लुक में अलाउद्दीन खि‍लजी के रोल में रणवीर का अंदाज काबिल-ए-तारीफ है. ट्रेलर में एक शब्द भी नहीं बोलने वाले रणवीर का लुक ही बहुत कुछ बोल गया है.

खि‍लजी की दीवानगी के दीवाने हम

ट्रेलर की शुरुआत में दीपिका पादुकोण की एंट्री दिखाई गई है. रानी पद्मावती के लुक में दीपिका का राजपूताना अंदाज बेमिसाल है. शाहिद कपूर भी एक सभ्य और शालीन राजा के लुक में अपने किरदार राजा रावल रत्न सिंह के साथ न्याय करते नजर आ रहे हैं. अब बात करते हैं रणवीर की. जितना क्रेज पद्मावती के किरदार में दीपिका को देखने का था अब उससे ज्यादा क्रेज रणवीर सिंह को इस फिल्म में देखने के लिए होगा. ट्रेलर में रणवीर का ऐसा अंदाज, लुक और अपीयरेंस पहले कभी किसी फिल्म में देखने को नहीं मिली है. जिस दीवानगी और हैवानियत के साथ उनके किरदार को पेश किया गया है वो किरदार जहन से जल्द बाहर नहीं निकल सकता.

डायलॉग भी हैं जबरदस्त

…और जिसका सर कटे फिर भी धड़ दुश्मन से लड़ता रहे वो राजपूत…राजपूताना के शोर्य की गाथा के साथ शुरू होता ट्रेलर का पहला डायलॉग राजा रत्न सिंह‍ के किरदार में शाहिद बोलते नजर आ रहे हैं. ट्रेेलर में सिर्फ दो ही डायलॉग्स है पहला शाहिद का और दूसरा दीपिका पादुकोण का. दीपिका राजपुताना महारानी के अंदाज में कहती नजर आ रही हैं ‘राजपूती कंगन में उतनी ही ताकत है जितनी राजपूतानी तलवार में.’ दोनों किरदारों के तेवर को अंदाजा इन डायलॉग्स से ही लगाया जा सकता है. शाहिद और दीपिका की पहली बार आॅनस्क्रीन रोमांटिक केमिस्ट्री शानदार नजर आ रही है.

ट्रेलर टाइम में छिपा है ये राज!

सोशल मीडिया पर फिल्म पद्मावती के ट्रेलर रिलीज को लेकर मेकर्स ने जानकारी शयेर की थी. ट्विटर पर शेयर किए गए पोस्ट के मुताबिक पद्मावती का ट्रेलर 9 अक्टूबर दोपहर 13:03 बजे रिलीज होने की जानकारी थी. ट्रेलर रिलीज का ये समय रखे जाने के पीछे भी एक खास वजह है. वजह है 1303 ईसवी की तारीख राजा रावल रत्न सिंह और अलाउद्दीन खि‍लीज के बीच हुई लड़ाई की गवाह है. कहानी की इस खास घटना को जिस क्रिएटिव अंदाज से ट्रेलर जारी करने के समय के साथ जोड़ा गया वैसे ही जारी हुए ट्रेलर में स्टार्स की केमिस्ट्री भी रोचक नजर आ रही है.

रानी पद्मावती के किरदार में दीपिका की तैयारी

*यूनीब्रो के अलावा दीपिका की वार्डरोब और राजसी गहनें से उन्हें शाही लुक दिया गया.
*फिल्म के लिए दीपिका ने जो जेवर पहने हैं वो करीब 20 किलो के बताए जा रहे हैं. उनके कपड़े भी काफी वजनदार हैं. दरअसल, जरी के काम की वजह से उनका वजन ज्यादा है. भारी-भरकम कॉस्ट्यूम में ही दीपिका ने लंबे-लंबे शूट किए हैं.

*दीपिका को रानी पद्मावती बनने के लिए कम से कम 1 घंटा लगता है.

क्या है पद्मावती की कहानी

पद्मावती की कहानी को लेकर काफी विवाद है. जायसी ने ‘पद्मावती. नाम से काव्य कृति भी लिखी है. पद्मावती चितौड़गढ़ के राजा रत्नसिंह की पत्नी थीं. वो बहुत खूबसूरत थीं. दिल्ली का सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी उनको लेकर आशक्त गया था. उन्हें पाने के लिए उसने चितौड़गढ़ पर हमला कर दिया था. भारी लड़ाई के बाद दुश्मन के चंगुल में जाता देख पद्मावती ने 16 हजार राजपूत औरतों के साथ आग में कूदकर जान दे दी थी. फिल्म की शूटिंग के दौरान इतिहास के साथ छेड़छाड़ के आरोप में तोड़फोड़ हुई थी.

भंसाली के साथ हाथापाई के बाद राजस्थान में फिल्म की शूटिंग कैंसल कर दी गई थी. फिल्म में कई विवादित प्रसंग का जिक्र बताया जा रहा है. इनमें से एक अलाउद्दीन का बाइसेक्सुअल नेचर भी है.

-एजेंसी