Traffic और महिला पुलिस ने संयुक्त रूप से जागरूकता अभियान चलाया

मथुरा। ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित के द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा को दिए गए ज्ञापन के बाद Traffic Police और महिला पुलिस के द्वारा संयुक्त जनजागरूकता अभियान चलाया गया।

मथुरा जनपद के सबसे बड़े एजुकेशन हब प्रेम देवी गर्ल्स इंटर कॉलेज ,बीएसए कॉलेज एसएम पॉलिटेक्निक बीएसई इंजीनियरिंग कॉलेज के आसपास 45 प्राइवेट कोचिंग लगभग है। उनके आसपास के क्षेत्र में आज मथुरा महानगर में बढ़ते हुए वाहन दुर्घटनाओं के साथ महानगर में लड़की और महिलाओं के साथ बढ़ती हुई छेड़छाड़ की घटनाओं को मध्य नजर रखते हुए छेड़छाड़ की घटनाओं लेकर महिला थानाध्यक्ष श्रीमती इंद्री सैनी और यातायात पुलिस टी एस आई ओम प्रकाश शुक्ला के द्वारा नाबालिग वाहन चालकों को रोकते हुए उनको जागरूक करते हुए वाहन न चलाने की सलाह दी।

जो लोग तीन सवारी चल रहे थे उनको रोकते हुए उन्हें चेतावनी दी गई, केवल तीन सवारी ना चले साथ ही गाड़ी के पूर्ण कागजात रखने की सलाह दी गई। साथ ही महिला थानाध्यक्ष श्रीमती इंदिरा सैनी ने छात्राओं को डायल 100, वूमेन हेल्पलाइन के साथ छेड़छाड़ के समय अपने द्वारा बचाव के लिए की जाने वाली कार्रवाई के लिए छात्राओं को जागरूक किया गया।

ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने युवाओं को जागरूक करते हुए सलाह देते हुए कहा है अपनी और दूसरे लोगों की जान बचानी है तो Traffic नियमों का सभी को पालन करना है और दूसरों से करवाना है साथ ही बढ़ती हुई छेड़छाड़ की घटनाओं को लेकर आगे भी इस तरह के अभियान चलाए जाएंगे। हमें चाहिए हम अपनी बहनों और बेटियों की तरह दूसरे लोगों की बहन मां बेटी की इज्जत करें जब ही हमारा समाज आगे बढ़ेगा। अभियान में यातायात पुलिस और महिला पुलिस से कुलदीप कुमार सतीश शर्मा रविंद्र कुमार दिगंबर सिंह अमित भारद्वाज सुलवा मोनिका ममता बेशन दीपक वर्मा चित्रकला हेमलता शशिकांत दीक्षित आदि लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *