विदेशी पत्रकार से लाहौर हवाई अड्डे पर रिश्‍वत ली, आरोपी गिरफ्तार

लाहौर। पाकिस्तान में अंधेरगर्दी का आलम ये है कि विदेशी मेहमानों तक से हवाईअड्डे पर रिश्वत मांगने की घटना सामने आ रही है। पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के एक कारिंदे को एक विदेशी पत्रकार से कथित तौर पर रिश्वत मांगने के आरोप गिरफ्तार किया गया है।
ऐसे सामने आया मामला
एक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन ने दावा किया था कि उनसे अल्लामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक आव्रजन अधिकारी ने लंबी लाइन से बचने के लिए रिश्वत मांगी थी। लाहौर से मेलबर्न लौटने पर डेनिस फ्रीडमैन ने 10 मार्च को सोशल मीडिया पर ‘लाहौर में भ्रष्टाचार पर मेरी कहानी’ शीर्षक से एक वीडियो ट्वीट किया था।
‘दिक्कत से बचने के लिए मांगी थी रिश्वत’
डेनिस ने आरोप लगाया कि अल्लामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक आव्रजन अधिकारी ने लंबी लाइन की दिक्कत से बचने के लिए दो मिनट में उनके पासपोर्ट पर मुहर लगाने के लिए रिश्वत की मांग की थी। मामले की जांच कर रहे नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के अधिकारी ने कहा कि डेनिस ने जिस अधिकारी पर आरोप लगाया है वह एक निजी कंपनी का कर्मचारी है, जिसके पास ‘बिजनेस क्लास लाउंज’ का ठेका है।
इमरान ने पत्रकार के दावे पर लिया एक्शन
पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार के दावे को खुद प्रधानमंत्री इमरान खान ने गंभीरता से लिया और सिविलि एविएशन अथॉरिटी (सीएए) के संबंधित अधिकारियों से जांच करने को कहा। अधिकारियों ने जांच शुरू की और एयरपोर्ट पर लगे सीसीटीवी में कैद फुटेज की मदद से आरोपी कर्मचारी की तलाश कर ली।
आरोपी गिरफ्तार, एंट्री पास सस्पेंड
अधिकारियों ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसका एंट्री पास भी सस्पेंड कर दिया गया है।अधिकारी ने कहा कि आरोपी मोहम्मद इमरान एक वेटर है और उसने अपने बयान में दावा किया है कि उसने डेनिस को स्नैक्स परोसा था और इसके बदले डेनिस ने उसे 350 पाकिस्तानी रुपये बतौर बख्शीश दिए थे।
पत्रकार ने बताया, मैंने दी रिश्वत
डेनिस ने जारी वीडियो में कहा, ‘मैंने उसका प्रस्ताव स्वीकार किया। इमिग्रेशन काउंटर पर दो मिनट में अधिकारियों ने मेरे पासपोर्ट पर मुहर लगा दी। इसके बाद में लाउंज में गया, जहां वह आया और पैसे की मांग की। उसे मैंने अपने पास बचे 350 पाकिस्तानी रुपये दे दिए।’ सीएए ने इमरान का एयरपोर्ट कार्ड रद्द कर दिया है। डेनिस पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) मैच की कवरेज के लिए लाहौर आए थे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *