टीकरी बॉर्डर: युवती के साथ दुष्‍कर्म मामले में 4 किसान नेताओं सहित 6 पर केस

बहादुरगढ़। टीकरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने आई और फिर कोरोना से मृत हुई पश्चिम बंगाल की युवती से दुष्कर्म समेत विभिन्न धाराओं में छह लोगों पर केस दर्ज किया गया है।

इनमें चार किसान नेता और दो आंदोलन से जुड़ी महिला वॉलंटियर शामिल हैं। युवती की कोरोना संक्रमित होने के बाद मौत हो गई थी मगर उससे पहले उसके साथ कुछ गलत होने को लेकर कई दिनों से मामला गर्म था।

शनिवार को टीकरी बॉर्डर पर संयुक्त मोर्चा की मीटिंग हुई थी। मृतक युवती के पिता के बयान पर अब बहादुरगढ़ शहर थाना में मामला दर्ज हुआ है। कई संगठनों के नेता इस मामले को उठा रहे थे। आरोपित किसान सोशल आर्मी से जुड़े हैं। आरोपितों की पहचान अनिल मालिक, अनूप सिंह, अंकुश सांगवान, जगदीश बराड़, कविता आर्य व योगिता सुहाग के रूप में हुई है।

सामूहिक दुष्कर्म के अलावा अपहरण, ब्लैकमेलिंग, बंधक बनाने और धमकी देने की धारा भी शामिल है। आरोपितों में अनूप सिंह, अनिल मलिक, अंकुश सांगवान, जगदीश बराड़ के अलावा दो महिला वालंटियर के नाम शामिल हैं। बताया जाता है कि इनमें से अनूप सिंह तो हिसार क्षेत्र से है। वह आम आदमी पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता रहा है। इसकी पुष्टि आप के सांसद सुशील गुप्ता ने भी की है। वहीं अनिल मलिक दिल्ली में ही आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बताया जा रहा है, मगर इसके बारे में सुशील गुप्ता ने जानकारी होने से इंकार किया है। ये दोनों ही आंदोलन की शुरूआत से टीकरी बॉर्डर पर किसान साेशल आर्मी के बैनर तले सक्रिय थे।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *