राजीव एकेडमी के तीन छात्रों का Tech Mahindra में चयन

महिन्द्रा ग्रुप की कम्पनी Tech Mahindra ने राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाॅजी एण्ड मैनेजमेंट के तीन छात्र-छात्राओं का उच्च पैकेज पर किया चयन
मथुरा। राजीव एकेडमी फार टेक्नोलाॅजी एण्ड मैनेजमेंट के तीन छात्र-छात्राओं को विश्व के 90 देशों को आई.टी. की सुविधा उपलब्ध कराने वाले महिन्द्रा ग्रुप की कम्पनी Tech Mahindra ने कैम्पस प्लेसमेंट के माध्यम से उच्च पैकेज पर नौकरी के लिए चयनित किया। इनमें बी.एस.सी से ज्योति अग्रवाल, बीसीए से सुमन कुमारी एवं हेमन्त दीक्षित शामिल है। जिससे कालेज के छात्रों के चेहरे पर मुस्कान बिखर गई। अभिभावकों के चेहरों पर खुशी और सन्तोष का भाव नजर आ रहा है। सभी आपस में टेक महिन्द्रा के विषय में चर्चा करते दिखाई दे रहे हैं। उच्च पैकेज पर चयनित हुए छात्र-छात्राओं के सपनों को पंख लग गए है।

आरके ग्रुप के चेयरमैन डाॅ रामकिशोर अग्रवाल ने कहा-छात्रों को बहुराष्ट्रीय कम्पनी से आरम्भ हो कॅरियर ताकि भविष्य में स्वर्णिम पायदान मिलें

आरके ग्रुप के चेयरमैन डाॅ रामकिशोर अग्रवाल ने छात्रों को आशीर्वाद देते हुए विश्वास जताया कि राजीव एकेडमी का संकल्प है कि प्रत्येक छात्र-छात्रा का कॅरियर इसी प्रकार की बहुराष्ट्रीय कम्पनी से आरम्भ होता रहे, ताकि भविष्य में करियर के स्वर्णिम पायदान उन्हें मिलें। इससे अपने सपने साकार करने का उन्हें मौका प्राप्त हो सके।
ग्रुप के वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल ने कहा कि आईटी के युग में आईटी की कम्पनी में नौकरी मिलना शुभ संकेत है। यह ऐसा संकेत है जो छात्र-छात्रा को उसके आगे आने वाले कॅरियर को पंख लगाएगा। इसके माध्यम से संस्थान के छात्र-छात्राएं ऊँची उड़ान भर सकेंगे।
एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि लगातार प्लेसमेंट का माहौल होने से छात्र जगत में अपनी पढ़ाई और कॅरियर को लेकर बहुत उत्साह है। यह उत्साह लगातर छात्र-छात्राओं के बड़ी संख्या में लगातार हो रहे चयन से दृष्टिगोचर हो रहा है। टेक महिन्द्रा जैसी कम्पनी आईटी की सभी लाइनों पर कार्य कर रही है। जिसमें चयन हो जाने पर छात्र-छात्राओं को निश्चित रूप से श्रेष्ठ कॅरियर की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्तर पर भी उन्हें बहुत कुछ लाभ होगा।
राजीव एकेडमी फाॅर टैक्नोलाॅजी एंड मैनेजमेंट के निदेशक डाॅ. अमर कुमार सक्सैना ने कहा कि राजीव एकेडमी में छात्र-छात्राएं जिस लगन और परिश्रम से अध्ययन कर रहे हैं। उसका उन्हें लगातार लाभ भी मिल रहा है। उन्हें इससे भी अधिक लाभ मिले, इसके लिए उनको यहां अध्ययन के लिए अच्छी से अच्छी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। टेक महिन्द्रा के एच.आर. मैनेजर शुभम शर्मा ने छात्र-छात्राओं को बताया कि वर्तमान में टेक महिन्द्रा साढ़े चार विलियन डालर का लाभ कमाने वाली बड़ी कम्पनी है। जिसके लगभग एक लाख सत्तर हजार कर्मचारी पूरे विश्व में कार्यरत हैं। इस ग्रुप की सैकड़ों बड़ी कम्पनियां हैं। जो देश-विदेश में स्थित अपने उपभोक्ताओं को सुविधाएं उपलब्ध करा रही हैं। कम्पनी का मुख्यालय पुणे में और इसका रजिस्टर्ड आॅफिस मुम्बई में है। विश्व बाजार में टेक महिन्द्रा की अच्छी खासी साख बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *