पाक‍िस्तान में दो द‍िन के अंदर तीन हिंदू लड़कियां अगवा

नई दिल्ली। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार का एक और मामला सामने आया है। अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया है कि गुरुवार को 14 वर्ष की एक हिंदू लड़की के अली रजा नाम के व्यक्ति ने अगवा कर लिया है। मनजिंदर सिंह सिरसा ने बेटी के बाप का वीडियो भी अपने ट्विटर हेंडल पर शेयर किया है और कहा है कि बच्ची को अगवा करने वाले अली रजा की 2 पत्नियां और 4 बच्चे हैं। 14 साल की महक कुमारी जिसे पाकिस्तान में 4 बच्चों के बाप अली रजा ने अगवा किया इसके माँ बाप इंसाफ के लिये दर दर भटक रहे है महक को न्याय चाहिए और पाकिस्तान की इन 50 लड़कियों को भी जिन्हें पिछले कुछ महीनों में ज़बरन अगवा करके धर्म परिवर्तन किया गया

मनजिंदर सिंह सिरसा ने यह भी बताया है कि बच्ची को अगवा करने वाले लोगों अब बच्ची के परिवार को कह रहे हैं कि उनकी बच्ची का बलात्कार कर दिया है। मनजिंदर सिंह सिरसा ने बच्ची के पिता का जो वीडियो जारी किया है उसमें पिता स्थानीय पुलिस ने अपनी बच्ची को ढूंढने की अपील कर रहे हैं।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने गृह मंत्री अमित शाह से अपील की है कि पाकिस्तान में हिंदू और सिख बच्चियों के साथ हो रही ज्यादती के खिलाफ भारत सरकार कदम उठाए। सिरसा ने एक और घटना का जिक्र करते हुए लिखा है कि गुरुवार को पाकिस्तान के जैकबाबाद में वाजित नाम के व्यक्ति ने एक 16 साल की हिंदू लड़की का अपहरण किया है। गुरुवार रात को भी सिरसा ने एक अन्य घटना में 2 हिंदू लड़कियों के अपहरण का जिक्र करते हुए बताया कि दोनो बच्चियों के परिवार वाले न्याय की गुहार में वहां की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

पाकिस्तान में हिंदू, सिख और अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं और भारत सरकार ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान तथा बांग्लादेश से भारत आए ऐसे अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को भारतीय नागरिकता देने के लिए नागरिकता कानून लागू किया है लेकिन देश में कई जगहों पर इस नागरिकता कानून का विरोध हो रहा है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *