सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है पूर्व PM और मौजूदा PM की यह तस्‍वीर

नई दिल्‍ली। सोशल मीडिया पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी की एक तस्‍वीर वायरल हो रही है। दोनों होली के मौके पर मजे से नाचते-गाते दिख रहे हैं।
आज होली का त्‍योहार है। पूरे देश में कोविड-19 के डर के बीच होली मनाई जा रही है। कई राज्‍यों में घरों के भीतर ही होली खेलने की ताकीद की गई है। बाहर निकलकर होली भले न खेल सकें, पुरानी होलियों की यादें तो ताजा कर सकते हैं। सोशल मीडिया पर लोग पुरानी होलियों की तस्‍वीरें शेयर कर रहे हैं। इनमें एक तस्‍वीर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी (तब मोदी पीएम नहीं थे) की भी है।
इस तस्‍वीर में वाजपेयी के साथ मोदी ढोल की थाप पर थिरकते नजर आ रहे हैं। साथ में कुछ और लोग भी दिख रहे हैं। वाजपेयी के घर पर हर साल होली के मौके पर बड़ा मजमा लगता था। पक्ष-विपक्ष के नेताओं की भीड़ जुटती थी और जमकर होली खेली जाती थी। वाजपेयी जब प्रधानमंत्री थे तो वह अपने निवास पर होली मिलन का कार्यक्रम जरूर रखते थे। तब प्रधानमंत्री निवास को 7, रेसकोर्स रोड के नाम से जाना जाता था।
बीमारी के चलते पिछले दशक नहीं दिखी वाजपेयी की होली
स्‍वतंत्र भारत के दिग्‍गज नेताओं में शुमार वाजपेयी का 16 अगस्‍त 2018 को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। 2010 के बाद से उन्‍हें सार्वजनिक रूप से बेहद कम ही देखा गया। उनके जन्‍मदिन (25 दिसंबर) को मोदी सरकार ने ‘गुड गर्वनेंस डे’ के रूप में मनाने का फैसला किया था। साल 2015 में तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उन्‍हें भारत के सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान ‘भारत रत्‍न’ से नवाजा था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *