रेलवे मंत्री पीयूष गोयल के आवास पर चोरी, नौकर गिरफ्तार

नई दिल्‍ली। केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल के मुंबई स्थित आवास पर चोरी के आरोप में पुलिस ने उनके घर पर काम करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।
आरोप है कि इस शख्स ने चांदी का सामान, घड़ियां, कैश, मोबाइल फोन और जरूरी डेटा भी चुरा लिया था। घटना गोयल के नेपियन सी रोड स्थित बंगले की है। पुलिस ने मामले में साइबर पुलिस और फॉरेंसिक लैब की मदद मांगी है।
16 सितंबर की वारदात
गामदेवी पुलिस ने विष्णुकुमार विश्वकर्मा को शक के आधार पर गिरफ्तार किया है। विश्वकर्मा ने चार महीने पहले गोयल के बंगले पर काम शुरू किया था। गोयल के मैनेजर प्रकाश शेडगे ने गोयल की पत्नी सीमा की ओर से शिकायत दर्ज कराई थी। बता दें कि 16 सितंबर को गोयल दिल्ली चले गए थे और अगले दिन उनकी पत्नी को भी जाना था।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीमा ने पाया कि चांदी का सामान, फूलदान और महंगे कपड़े उनके बेडरूम से गायब थे और विश्वकर्मा भी लापता था। गामदेवी पुलिस ने विश्वकर्मा के खिलाफ लूट और डेटा चोरी की एफआईआर दर्ज की है। उसका फोन भी स्विच ऑफ था।
साइबर पुलिस और फॉरेंसिक जांच
विश्वकर्मा ने गिरफ्तारी के बाद बताया कि वह दिल्ली अपने एक रिश्तेदार से मिलने गया था। उसके पास से पांच सेलफोन भी बरमाद किए गए। उसने दावा किया कि उनमें से दो उसके और तीन एक दोस्त के हैं। गामदेवी पुलिस ने डिलीट किए जा चुके मेसेज और कॉल डीटेल्स रिपोर्ट निकालने के लिए बीकेसी साइबर पुलिस और कलीना फॉरेंसिक साइंस लैब की मदद मांगी है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *