सोशल मीडिया की ये 5 बातें, जो बताती हैं कि आपका पार्टनर खुश है या नहीं?

क्या आपका पार्टनर भी सोशल मीडिया पर बहुत अधिक समय बिताते हैं, क्या वह आपकी हर बात पर उखड़े-उखड़े से नजर आते हैं?
अगर हां, तो आज हम आपको बता रहे हैं वो पांच बातें जो यह साफ़ कर देंगी कि अब आपका पार्टनर आपके साथ खुश नहीं हैं।
हम सभी इस बात को अच्छे से जानते हैं कि सोशल मीडिया की लत आज किस कदर हमारे दिमाग और स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा रही है लेकिन इसके बाद भी हम सोशल मीडिया की गिरफ्त से खुद को ज्यादा समय तक दूर नहीं रख पाते। सोशल मीडिया जितना रिश्तों को बनाने के लिए जाना जाता है उससे कई ज्यादा यह हमारे संबंधों को नुकसान पहुंचाता है। हालांकि, हर बार ऐसा जरूरी नहीं है कि लोग सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल अपने रिश्तों से नाखुश होने पर ही करते हैं लेकिन आमतौर पर यह तब शुरू होता है जब व्यक्ति किसी खास को सबसे ज्यादा मान्यता दे रहा हो।
ऐसा इसलिए कि अगर आपका पार्टनर व्हाट्सएप-फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपना आधे से अधिक समय बिताने लगा है या फिर आजकल वह अपने मोबाइल को खुद से दूर ही नहीं होने दे रहा तो समझिए कि आपके रिश्ते की बात बिगड़ने वाली है। अपने पार्टनर की आदतों में आए बदलाव को परखने के लिए आप उनकी ऑनलाइन एक्टिविटीज़ से भी बहुत कुछ पता लग सकते हैं, जो उनके मन की स्थिति को बहुत हद तक परिभाषित कर देगी।
लेकिन कुछ सोशल मीडिया आदतें ऐसी भी हैं जो यह बताती हैं कि आपके पार्टनर का किसी के साथ कोई चक्कर तो नहीं चल रहा, लेकिन वह अब इस रिश्ते से खुश भी नहीं हैं। वैसे इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि आपका साथी आपको धोखा देने की कोशिश कर रहा है लेकिन उनकी आदतों से यह जरूर साफ है कि वह ज्यादा दिन तक साथ नहीं रहना चाहते। अगर आप भी अपने साथी में कुछ बदलाव को देख रहे हैं तो आपको इसके लिए कुछ प्रयास करने की जरूरत है। इससे पहले आपको यह जानना होगा कि वे आदतें क्या हैं।
* यदि वे अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर बहुत अधिक समय बिता रहे हैं या वे दूसरों के हैप्पी मूमेंट्स से काफी ईर्ष्या करते हैं तो हमारा यकीन मानिए वह अब आपके साथ खुश नहीं हैं।
* आपके साथ होने के बाद भी अगर वह नियमित रूप से अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका की प्रोफाइल को स्टॉक करते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपका साथी अभी भी अपने एक्स के साथ खुद को जुड़ा हुआ महसूस करता है।
* अगर वह अभी भी अपने एक्स को जलाने के लिए या फिर पुरानी रिलेशनशिप को याद कर कोई इमोशनल स्टेट्स अपडेट करते हैं तो हमारा यकीन मानिए यह आप दोनों की बॉन्डिंग के लिए ठीक नहीं है।
* यदि आपका साथी दूसरों के साथ अपनी हर एक बात को शेयर कर रहा है तो यह भी उनके मन की दशा को व्यक्त करने के लिए काफी है। एक गंभीर और मजबूत रिश्ते के लिए एक सीमा तय होती है। साथ ही, कुछ पल ऐसे भी होते हैं जिन्हें दूसरों के साथ कभी साझा नहीं किया जा सकता है।
* आपका साथी आपके बगल में लेटा हुआ है लेकिन किसी और की प्रोफ़ाइल को देख रहा है तो यह एक स्पष्ट संकेत है कि वह इस संबंध में खुश नहीं है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *