यूपी में 10 बीजेपी leaders के खिलाफ दर्ज मुकदमे होंगे वापस

लखनऊ। बीजेपी सांसद समेत दस बीजेपी leaders के खिलाफ दर्ज 13 मुकदमे वापस लेने के लिए शासन ने जिला प्रशासन और पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। 12 बिंदुओं पर डीएम और एसएसपी अपनी रिपोर्ट देंगे, जिसके बाद यह मुकदमे वापस लिए जाएंगे। यह सभी मुकदमे 2006 से 2013 के बीच आठ साल में दर्ज हुए हैं।

बीजेपी ने अब अपने नेताओं को राहत देना शुरू कर दिया है।

प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने मांग उठाई थी कि उनके खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे वापस लिए जाएं। इसके लिए सभी जिलों से संगठन पदाधिकारियों द्वारा पार्टी नेताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमों का विवरण लेते हुए रिपोर्ट तैयार कर हाईकमान को भेजी गई थी। इस रिपोर्ट पर अब कार्रवाई होनी प्रारंभ हो गई है।

प्रथम चरण में बड़े नेताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने की प्रक्रिया प्रारम्भ हो चुकी है। मेरठ डीएम तथा एसएसपी से इस संबंध में शासन ने दस नेताओं के खिलाफ दर्ज मुकदमों के संबंध में 12 बिन्दुओं पर रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट में मुकदमों की वर्तमान स्थिति और अभी तक हुई कार्रवाई के संबंध में भी जानकारी मांगी गई है। रिपोर्ट तैयार करने में अधिकारी जुटे हैं। माना जा रहा है कि शीघ्र ही यह मुकदमे वापस लिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि यह सभी मुकदमे वर्ष 2006 से 13 के बीच दर्ज हुए थे और यह सभी मुकदमे राजनीतिक घटनाक्रमों से जुड़े हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *