IPL में आज भिड़ने वाली दोनों टीमों के कप्‍तानों में है कुछ समानता

मुंबई। IPL में आज जिन दो टीमों की भिड़ंत है उनके कप्तानों के बीच कुछ समानताएं हैं। दोनों विकेटकीपर-बैट्समैन हैं और दोनों ही अटैकिंग बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। इन दोनों युवा कप्तानों की भिड़ंत में राजस्थान के संजू सैमसन के सामने चुनौतियां ज्यादा हैं जबकि पिछले मैच में शानदार जीत हासिल करने के बाद ऋषभ पंत आत्मविश्वास से भरे होंगे।
रबाडा,नोर्त्जे पर सस्पेंस
दिल्ली कैपिटल्स ने अपने नए कप्तान पंत के नेतृत्व में शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले मैच में चेन्नै सुपरकिंग्स को सात विकेट से हराया। दिल्ली की टीम में साउथ अफ्रीकी पेसर कागिसो रबाडा और एनरिच नॉर्त्जे की वापसी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन मैच की पूर्व संध्या पर कोरोना रिपोर्ट को लेकर सस्पेंस पैदा हो गया। इन दो बोलर्स के लौटने से दिल्ली का बोलिंग अटैक और मजबूत होने की उम्मीद है। पिछले मैच में दिल्ली की टीम ने बल्लेबाजों की मददगार पिच पर चेन्नै को 200 से कम के स्कोर पर रोका था।
स्टोक्स की भरपाई कौन करेगा
पिछले मैच में आखिरी गेंद तक संघर्ष करने और सेंचुरी बनाने वाले संजू के सामने इस बार सबसे बड़ा सवाल होगा कि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की भरपाई कौन करेगा। राजस्थान की टीम के यह इंग्लिश क्रिकेटर उंगली में फ्रेक्चर के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गया है। स्टोक्स के बदले राजस्थान की टीम लियम लिविंग्स्टोन को शामिल कर सकती है। जोस बटलर, शिवम दुबे और रियान पराग जैसे खिलाड़ियों पर बेहतर प्रदर्शन और कप्तान को सहयोग देने का दबाव होगा। पहले मैच में ये तीनों अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे थे।
चेतन को चाहिए साथ
रॉयल्स की टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या हालांकि गेंदबाजी है। पहले मैच में टीम के गेंदबाज बिलकुल भी लय में नजर नहीं आए। डेब्यू मुकाबले में 31 रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया के अलावा रॉयल्स के अन्य गेंदबाजों के पास पंजाब के बल्लेबाजों का कोई जवाब नहीं था। मुस्ताफिजुर रहमान, क्रिस मॉरिस, स्टोक्स, श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया के खिलाफ रन बटोरने में पंजाब के बल्लेबाजों को कोई परेशानी नहीं हुई और इन सभी को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। चेतन को दूसरे छोर से अच्छा साथ चाहिए होगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *