डर है कि ओलंपिक 2021 में भी आयोजित नहीं हो पाएंगे

टोकियो। कोरोना वायरस के खिलाफ जापान की प्रतिक्रिया की आलोचना करने वाले देश के एक शीर्ष विशेषज्ञ ने सोमवार को चेताया कि उन्हें डर है कि स्थगित हुए ओलंपिक 2021 में भी आयोजित नहीं हो पाएंगे। कोबे यूनिसर्विटी में संक्रमण रोगों के प्रोफेसर केंटारो इवाटा ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि अगले साल भी ओलंपिक के आयोजन की संभावना है।
जापान और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) खिलाड़ियों और खेल महासंघों के दबाव के बीच पिछले महीने टोकियो 2020 खेलों को जुलाई 2021 तक स्थगित करने पर सहमत हो गए थे। हाल के दिनों में हालांकि कोरोना वायरस महामारी का दुनियाभर में फैलना जारी है और ऐसे में सवाल उठाए जाने लगे हैं कि क्या 1 साल का विलंब पर्याप्त होगा?
इवाटा ने मीडिया से कहा कि ओलंपिक के आयोजन के लिए 2 शर्तें हैं, पहली- जापान में कोविड-19 नियंत्रण में हो और दूसरी यह कि दुनियाभर में कोविड-19 नियंत्रण में हो, क्योंकि आपको दुनियाभर से खिलाड़ियों और दर्शकों को आमंत्रित करना होगा। इवाटा ने कहा कि उन्हें अगले साल तभी खेलों के आयोजन की उम्मीद नजर आती है, जब इनमें आमूलचूल बदलाव किया जाए, जैसे कि कोई दर्शक नहीं आए या काफी सीमित प्रतिनिधित्व हो।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *