दुनिया का सबसे बड़ा Cricket स्टेडियम बनकर तैयार

अहमदाबाद। दुनिया का सबसे बड़ा Cricket स्टेडियम भारत में बनकर तैयार हो गया है। हालांकि, इस Cricket स्टेडियम में अभी अंतिम चरण का काम बाकी है और इसके उद्घाटन की तारीख भी तय हो गई है।
उधर इंटरनेशनल Cricket काउंसिल (ICC) ने अहमदाबाद के मोटेरा में बने दुनिया के सबसे विशाल Cricket स्टेडियम की ताजा तस्वीर शेयर की है और एक बड़ा खुलासा किया है।
ICC ने मोटेरा में बने सरदार वल्लभ भाई पटेल Cricket स्टेडियम की एक लेटेस्ट तस्वीर शेयर की है और लिखा है, “लगभग तैयार मोटेरा Cricket स्टेडियम की नवीनतम तस्वीर, जिसमें 1 लाख 10 हजार दर्शकों की बैठने की क्षमता का दावा है!” ICC की इस अपडेट में सामने आ गया है कि बीसीसीआई और गुजरात Cricket एसोसिएशन के साथ-साथ राज्य सरकार की मदद से बने इस स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा दर्शक एकसाथ बैठ पाएंगे।
आपकी जानकारी के लिए बता दें, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस विशाल Cricket स्टेडियम का उद्घाटन 24 फरवरी को करने वाले हैं। हालांकि इस स्टेडियम में पहला मैच अप्रैल या मई में खेला जा सकता है, जिसके लिए बीसीसीआई लंबे समय से विचार कर रही है। माना ये भी जा रहा है कि आईपीएल 2020 के क्वालीफायर मैच में से कोई एक मैच मोटेरा में खेला जा सकता है।
गौरतलब है कि इस जगह पर मोटेरा स्टेडियम के नाम से पहले भी लगभग 49 हजार की दर्शक क्षमता वाला स्टेडियम था जो साल 1982 में बना था। अब इस स्टेडियम को नाम के साथ-साथ नई पहचान भी मिलने वाली है। सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम नाम से बने इस स्टेडियम की कैपेसिटी 1 लाख 10 हजार है, जो कि दुनिया के अब तक के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मेलबर्न Cricket स्टेडियम यानी एमसीजी से भी करीब 10 हजार ज्यादा है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *