पार्टी अध्यक्ष के लिए कांग्रेस में आसमान नहीं टूट रहा: सलमान खुर्शीद

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि अभी पार्टी अध्यक्ष के चुनाव की तत्काल कोई आवश्यकता नहीं है। उन्होंने रविवार को कहा, ‘पार्टी अध्यक्ष के लिए आसमान नहीं टूट रहा है।’ खुर्शीद ने कहा कि सोनिया गांधी अभी इस पद को संभाल रही हैं और पार्टी नेतृत्व के मुद्दे पर उन्हें ही फैसला लेना चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद उन नेताओं में से एक माने जाते हैं जो गांधी परिवार के करीबी समझे जाते हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि अगर पार्टी नेतृत्व में बदलाव के लिए चिट्ठी लिखने वाले नेता उनके पास आते भी, तो भी वह उस चिट्ठी पर हस्ताक्षर नहीं करते।
बता दें कि बीते दिनों हुई कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में कुछ नेताओं द्वारा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखी गई एक चिट्ठी को लेकर खासा बवाल हुआ था। शशि थरूर और गुलाम नबी आजाद समेत 23 नेताओं द्वारा लिखी गई इस चिट्ठी में पार्टी में सक्रिय और पूर्णकालिक नेतृत्व लाने की मांग की गई थी।

खुर्शीद ने कहा कि जिन नेताओं ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी वे हमेशा उनसे मिल सकते थे और लिखने के बजाय उनसे मिलकर अपनी समस्याएं उनके सामने रख सकते थे। उन्होंने कहा कि उनके पास चिट्ठी के संबंध में कोई नहीं आया था। और अगर आता भी तो भी वह उस पर दस्तखत नहीं करते।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *