पूरी रात खाक छानती रही बारात, लेकिन नहीं मिला दुल्‍हन का घर

वाराणसी। शादियों के इस सीजन में यूपी के आजमगढ़ के एक दूल्‍हे के अरमान बुरी तरह से टूट गए। हुआ यह कि आजमगढ़ के रहने वाले इस युवक की शादी 10 दिसंबर को मऊ जिले में होनी तय हुई थी। शादी की रात दूल्‍हे समेत पूरी बारात ने पूरा मऊ छान मारा लेकिन न तो दुल्‍हन के घर का पता मिला न उसके परिवार की कोई जानकारी। मजबूरी में पूरी बारात को खाली हाथ घर लौटना पड़ा।
दूल्‍हे के परिवार का पूरा गुस्‍सा उस महिला पर उतरा जो इस शादी में बिचौलिया थी। उन्‍होंने उस महिला को पकड़कर शनिवार रात को उसे बंधक बना लिया। नतीजे में कोतवाली पुलिस स्‍टेशन में जबर्दस्‍त हंगामा हुआ। महिला का दावा था कि उसे भी लड़की के परिवार वालों ने मूर्ख बना दिया।
आपसी बातचीत से मामला रफादफा
इस पूरे मामले पर सीनियर एसआई शमशेर यादव का कहना था, ‘दूल्‍हे के परिवार ने रिश्‍ता तय कराने वाली महिला के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे। हमने दोनों पक्षों को बातचीत से मामला सुलझाने का अवसर दिया। देर रात दोनों पक्षों में समझौता हो गया और लड़के वालों ने उस महिला के खिलाफ कोई एफआईआर नहीं ल‍िखाई।’
लड़की वालों के दे चुके थे 20 हजार
पता चला कि लड़के का परिवार छतवारा में रहने वाली इस महिला के संपर्क में आया था जिसने लड़के की शादी तय कराने का आश्‍वासन दिया था। बाद में वह मऊ की लड़की का रिश्‍ता लेकर आई। दोनों परिवार शादी के लिए तैयार हो गए थे। चूक बस इतनी हो गई कि लड़के के परिवार वाले लड़की के घर नहीं गए। शादी की तारीख तय कर दी गई और लड़के के परिवार ने लड़की वालों को बैंडबाजे और लाइट वगैरह के लिए 20 हजार रुपये भी दिए थे।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *