राजीव इंटरनेशनल स्कूल में हुए Painting Activity

Painting Activity में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा 12 से नर्सरी तक के छात्र-छात्राओं ने तूलिका के माध्यम से उकेरा अपने मन के विचारों को
मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल में Painting Activity का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा से 12 से नर्सरी तक के छात्र-छात्राओं तथा विद्यालय के समस्त शिक्षकगणों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बच्चों में टीम भावना का विकास करना रहा। हर वर्ग के छात्र-छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में बढचढ कर प्रतिभाग किया। बच्चों ने तूलिका के माध्यम से अपने मन के विचारों को व्यक्त किया।
राजीव इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य शैलेन्द्र सिंह ग्रेवाल ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों के द्वारा शिक्षा को रूचिकर बनाना ही स्कूल का प्रमुख उद्देश्य है जिससे बच्चे बौद्धिक विकास के साथ-साथ अपनी कलात्मकता को दर्शा सकें। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से बच्चों में एकता और मिलजुलकर कार्य करने की भावना का विकास हो सकेगा।

आरके एजुकेशन हब के अध्यक्ष डा. राम किशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि बच्चों में निखरेगी कलात्मकता

आरके एजुकेशन हब के अध्यक्ष डा. राम किशोर अग्रवाल और वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल ने इस अवसर पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि हमारा विद्यालय विभिन्न प्रकार की क्रिया-कलापों का आयोजन कर विद्यार्थियों में छिपी प्रतिभा को उजागर करता है। राजीव इंटरनेशनल स्कुल शिक्षा के साथ-साथ उनको अन्य क्षेत्रों की भी जानकारी प्रदान करता रहता है।

राजीव इंटरनेशनल स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने इस प्रकार की क्रिया-कलापों की भूरी-भूरी प्रशंसा की। कहा कि इस प्रकार के क्रिया-कलाप द्वारा विद्यार्थी अपने विचारों को कला के माध्यम से चित्रित करने में सफल होंगे। ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से हम उनकी रूचि से अवगत हो सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *