इतिहास में पहली बार स्‍वतंत्रता दिवस की विशेष अतिथि होगी ओलंपिक टीम

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस 15 अगस्त को भारतीय ओलंपिक टीम के एक-एक सदस्य को पार्टी देंगे। वो कांस्य पदक जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से किया अपना वादा भी पूरा करेंगे। खबर है कि पीएम मोदी सभी खिलाड़ियों को पहले लाल किले पर बुलाएंगे और फिर प्रधानमंत्री आवास में एक-एक से मुलाकात और बात करेंगे।
इतिहास में पहली बार
देश के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा जब ओलंपिक में भाग लेने गए सभी खेलों की पूरी-पूरी टीम को स्वतंत्रता दिवस समारोह के विशेष अतिथि के तौर पर लाल किला बुलाया जाएगा। खिलाड़ियों को इससे पहले इस तरह का सम्मान पहले कभी नहीं मिला है। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को पूरे भारतीय ओलंपिक दल को विशेष अतिथि के रूप में लाल किले में आमंत्रित करेंगे। वह उस समय उन सभी से व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे और बात करेंगे।
तोक्यो ओलंपिक में 228 सदस्यों का भारतीय दल
जापान की राजधानी तोक्यो में आयोजित ओलिंपिक गेम्स, 2020 में शामिल होने भारत ने 228 खिलाड़ियों और प्रबंधकों का भारी-भरकम दल भेजा था। इनमें 120 एथलीट जबकि बाकी कोच और मैनेजमेंट टीम के सदस्य थे। भारत को एक रजत और एक कांस्य पदक हासिल हुआ है जबकि पुरुष और महिला हॉकी टीम से पदक पाने की उम्मीद बरकरार है। ध्यान रहे कि मीराबाई चानू ने 24 जुलाई को भारोत्तोलन में रजत पदक दिलाकर तोक्यो ओलंपिक का पहला पदक भारत के नाम किया था। उसके बाद 1 अगस्त को पीवी सिंधु ने बैडमिंटन का कांस्य पदक अपने नाम किया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *