कोर्ट के नोटिसों से अटा पड़ा है आजम खान के घर का मेन गेट

रामपुर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के खिलाफ केस दर केस दर्ज होने के बाद अब उनके घर के बाहर कोर्ट से मिला नोटिस भी चस्पा होना शुरू हो गया है। रामपुर स्थित आजम खान के आवास के मेन गेट पर उनके खिलाफ जमीन हड़पने समेत तमाम केसों से जुड़े कोर्ट नोटिस चिपके मिले।
रामपुर के गंज पुलिस स्टेशन के अधिकारियों द्वारा आजम खान के आवास के मेन गेट पर नोटिस चिपकाए गए हैं। नोटिस में आजम खान के अलावा उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम का नाम भी शामिल है। बता दें कि आजम खान के खिलाफ 80 से ज्यादा केस दर्ज हो चुके हैं। इनमें से ज्यादातर जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन अधिग्रहण से जुड़ा है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर भी हैं।
आजम पर जमीन कब्जाने का भी आरोप
हाल ही में आजम के खिलाफ 2013 के एक मामले में 16,500 रुपये लूटने का मुकदमा दर्ज हुआ है। उन पर क्वॉलिटी बार की जमीन कब्जाने का आरोप हैं। क्वॉलिटी बार जिला सहकारी संघ (डीसीडीएफ) की दुकानों में संचालित था। आरोप है कि आजम ने यह दुकान अपनी पत्नी राज्यसभा सदस्य तंजीन फातिमा के नाम आवंटित करा ली थी। अब बार संचालक ने आजम के करीबी डीसीडीएफ के पूर्व चेयरमैन मास्टर जाफर, सेवानिवृत्त सीओ आलेहसन खां और सहकारी संघ के तत्कालीन सचिव कामिल खां के खिलाफ लूट आदि धाराओं में एफआईआर लिखाई हैं।
आजम खान के खिलाफ एक के बाद एक ताबड़तोड़ दर्ज हो रही एफआईआर में भैंस चोरी, बकरी चोरी, किताब चोरी, जेल की जमीन पर कब्जे, चुनाव के दौरान अभद्र भाषा का प्रयोग करने, जमीन हड़पने, अवैध रूप से संपत्ति हथियाने, हरे पेड़ों को कटवाने जैसे करीब 6 दर्जन से ज्यादा केस जुड़ गए हैं। भैंस चोरी समेत कई अन्य मामलों में आजम ने अग्रिम जमानत याचिका भी दायर की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *