अब ज्यादा देर नहीं है Ram mandir निर्माण का सपना पूरा होने में: मौर्य

अयोध्या। अयोध्या में रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में हो रहे मणिरामदास छावनी में आयोजित संत सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा संतों के आदेश की प्रतीक्षा में है जो संत समाज कहेगा भाजपा वही करेगी। उन्होंने कहा कि अब ज्यादा देर नहीं है Ram mandir निर्माण का हम सब का सपना जल्द ही पूरा होगा।

dream of building a Ram mandir is not much longer: Keshav Prasad Maurya
dream of building a Ram mandir is not much longer: Keshav Prasad Maurya

संतों के आशीर्वाद से ही केंद्र में मोदी सरकार की दूसरी पारी शुरू हुई है। मैं उप मुख्यमंत्री बाद में हूं पहले एक रामभक्त हूं।

उन्होंने कहा कि एक समय था जब अयोध्या मामले की सुनवाई टलती जा रही थी पर अब सुनवाई भी हो रही है और मध्यस्थता की बातचीत भी चल रही है। मौर्य ने कहा कि अयोध्या मामले के समाधान के दो विकल्प खुले हुए हैं- पहला बातचीत और दूसरा सुप्रीम कोर्ट और अगर इससे भी मामला हल न हुआ तो कानून बनाकर राम मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त होगा।

केशव ने कहा कि भाजपा संतों के आदेश की प्रतीक्षा में है जो संत समाज कहेगा भाजपा वही करेगी। उन्होंने कहा कि अब ज्यादा देर नहीं है Ram mandir निर्माण का हम सब का सपना जल्द ही पूरा होगा।

आपको बता दें कि ये संत सम्मेलन रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में हो रहा है, लेकिन शीर्ष संतों का जमावड़ा राममंदिर निर्माण पर सरगर्मी बढ़ा रहा है।

जिस तरह गत 3 जून को मणिरामदास की छावनी में हुई बैठक में विहिप व संघ के पदाधिकारियों की मौजूदगी में रामनगरी के संत-धर्माचार्यों ने राममंदिर निर्माण में हो रही देरी पर नाराजगी जाहिर करते हुए अविलंब Ram mandir निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने की हुंकार भरी थी, इससे यह स्पष्ट संकेत है कि संत सम्मेलन का भी राममंदिर निर्माण मुख्य मुद्दा है।

सम्मेलन में जगतगुरू शंकराचार्य, स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती, जगतगुरू रामानंदाचार्य स्वामी रामभद्राचार्य, साध्वी ऋतंभरा, स्वामी चिन्मयानंद, आचार्य धर्मेंद्र, आचार्य महासभा के महामंत्री स्वामी परमात्मानंद, स्वामी अविचल दास, डॉ. रामेश्वर दास, संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, विहिप के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय, केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज समेत पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री और दिल्ली भाजपा प्रभारी कुंवर जयभानु सिंह पवैया जैसे दिग्गज शामिल हुए हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *