Twitter के CEO ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दान किए 76.13 अरब रु.

Twitter के फाउंडर और CEO जैक डोर्सी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 1 बिलियन डॉलर (लगभग 76.13 अरब रुपये) फंड देने का ऐलान किया है. गौरतलब है कि ये पैसा उनके नेट वर्थ का लगभग 28% है.
Twitter CEO Jack Dorsey ने कहा है कि वो Squaire में लगाए गए 1 बिलियन डॉलर की इक्विटी को एक चैरिटेबल फंड में डोनेट कर रहे हैं.
उन्होंने कहा है कि ये फंड Start Small LLC को Global Covid-19 Relief के तौर पर दिया जा रहा है.
गौरतलब है कि Squire एक कंपनी है जिसके को-फाउंडर जैक डोर्सी ही हैं. उन्होंने ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी है. उन्होंने ये भी कहा है कि ये डोनेशन उनके नेट वर्थ के 28% के बराबर है.
गार्डियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया भर में कोरोना से लड़ने के लिए एक शख्स द्वारा दिया गया सबसे बड़ा डोनेशन है. जेफ बेजोस की बात करें दो वो दुनिया के सबसे अमीर सख्स हैं. उन्होंने 100 मिलियन डॉलर अमेरिकी फूड बैंक में दान किए हैं.
Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक ट्विटर और स्क्वॉयर के को-फाउडर जैक डोर्सी का नेट वर्थ 3.9 बिलियन डॉलर है. हालांकि अब भी जैक डोर्सी ने ये साफ नहीं किया है कि ये फंड कोरोना के खिलाफ जंग के लिए कहां भेजे जाएंगे.
जैक डोर्सी ने ट्वीट में लिखा है कि इस महामारी के खत्म होने के बाद हमारा फोकस गर्ल्स हेल्थ और एजुकेशन पर शिफ्ट हो जाएगा. उन्होंने ये भी कहा है कि ये ट्रांसपेरेंट तरीके से काम करेगा. इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक गूगल डॉक्यूमेंट भी अटैच किया है.
ट्वीट के साथ अटैच किए गए गूगल डॉक के जरिए वो चाहते हैं कि उनके द्वारा किए गए फंड डोनेशन को पब्लिकली ट्रैक भी किया जा सके.
आम तौर पर लिमिटिड लायब्लिटी कंपनी यानी LLC, जिसके जरिए डोर्सी डोनेट कर रहे हैं, इसमें ट्रांसपेरेंसी को लेकर समस्या आती है. इसलिए उन्होंने ये डीटेल्स शेयर की हैं.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »