#MeToo मूवमेंट पर अब सैफ अली खान ने भी अपनी राय रखी

मुंबई। #MeToo मूवमेंट को लेकर अब ऐक्टर सैफ अली खान ने भी अपनी राय रखी है और कहा है कि वह ऐसे लोगों के साथ काम नहीं करेंगे जो महिलाओं के साथ गलत व्यवहार करते हैं। साथ ही, सैफ ने यह भी बताया है कि अपने करियर के शुरुआती दौर में उन्होंने भी ऐसे ही हैरसमेंट का सामना करना पड़ा था।
बॉलिवुड में चल रहे #MeToo मूवमेंट के बाद कई ऐक्टर्स और जाने-पहचाने नामों पर सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लगातार सामने आ रहे हैं। सबसे पहले इसकी शुरुआत तनुश्री दत्ता ने की थी। उन्होंने आरोप लगाया कि सीनियर ऐक्टर नाना पाटेकर ने फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर कथित तौर पर उनके साथ छेड़छाड़ की थी। इसके बाद आलोक नाथ, रजत कपूर, कैलाश खेर, विकास बहल, साजिद खान, अभिजीत जैसे कई नामचीन लोगों पर सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लग चुके हैं।
मीडिया को दिए गए एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा, ‘मेरे करियर में मुझे भी हैरसमेंट का सामना करना पड़ा है। हालांकि यह घटना मेरे साथ 25 साल पहले हुई थी और मेरे अंदर अभी भी इसको लेकर नाराजगी है। अब मैं इस पर बात नहीं करना चाहता क्योंकि अब मैं महत्वपूर्ण नहीं हूं बल्कि हमें अब महिलाओं का ख्याल रखना चाहिए क्योंकि वह इंसाफ मांग रही हैं। जो भी हो रहा है अच्छा हो रहा है और इससे आपको लगता है कि कुछ तो हो रहा है।’
साजिद खान पर लगे आरोपों पर सैफ ने कहा कि उन्हें ऐसा कुछ भी याद नहीं कि फिल्म ‘द हमशकल्स’ के सेट पर ऐसा कुछ हुआ हो और अगर ऐसा कुछ होता तो वह इसे बर्दाश्त नहीं करते। उन्होंने कहा, ‘मैं ऐसे लोगों के साथ काम नहीं करना चाहता। जैसा व्यवहार ये लोग कर रहे हैं वह सही नहीं है।’ अब देखना है कि सेक्शुअल हैरसमेंट के इन आरोपियों की लिस्ट में आने वाले समय में और कितने लोगों का नाम जुड़ता है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *