श्रीनगर में Congress MLC के घर से 4 एके राइफलें लूटकर हुए फरार हुए आतंकवादी

श्रीनगर। श्रीनगर में दिनदहाड़े हुई Congress MLC के घर लूट की वारदात के बाद पुलिस ने शहर में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

श्रीनगर के जवाहर नगर इलाके में स्थित Congress MLC मुजफ्फर पार्रे के आवास से संदिग्ध आतंकवादी रविवार दोपहर चार एके राइफलें लूटकर फरार हो गए। दिनदहाड़े हुई इस वारदात के बाद श्रीनगर में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर सर्चिंग अभियान शुरू कर दिया है।

इसके अलावा कल शनिवार को आईएसआईएस का झंडा थामे युवकों के एक समूह ने जबरन यहां के ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में घुसकर हंगामा किया। मस्जिद की प्रबंधन समिति और अलगाववादियों ने इस घटना की निंदा की। अधिकारियों ने बताया कि घटना जुमे की नमाज के बाद उस वक्त हुई जब अधिकतर लोग मस्जिद से जा चुके थे। उन्होंने बताया कि इन युवकों को बाद में मस्जिद में मौजूद लोगों ने भगा दिया। घटना का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारुक ने मस्जिद में जुमे का उपदेश दिया था और वह भी घटना से पहले वहां से रवाना हो चुके थे।

‘नकाब पहने युवक मस्जिद में घुसे’
अधिकारी ने बताया, ‘नकाब पहने कुछ युवक जबरन मस्जिद के अंदर घुस गये और उस मंच की ओर बढ़ने लगे जहां मीरवाइज ने उपदेश दिया था। इनमें से एक मंच पर चढ़कर नारे लगाने लगा। उन्होंने आईएसआईएस का झंडा लिया हुआ था.’ युवकों को इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने भगा दिया।

‘अंजुमान औकाफ जामा मस्जिद’ की प्रबंध समिति ने इस घटना की निंदा की है। ज्वाइंट रेसिसटांस लीडरशिप (जेआरएल) के बैनर तले अलगाववादियों ने भी इस घटना की निंदा की। जेआरएल में मीरवाइज सैयद अली गिलानी और मोहम्मद यासिन मलिक भी शामिल हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *