जम्मू-कश्मीर: आज फिर आतंकी हमला, दो जवान शहीद और दो नागरिकों की भी मौत

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के सोपोर इलाके में शनिवार को एक और आतंकी हमले की घटना सामने आई है। यह हमला आरामपोरा नाका पर हुआ है। बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की जॉइंट टीम को निशाना बनाकर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं दो आम नागरिकों की भी जान चली गई है। दो जवानों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
उत्तरी कश्मीर के सोपोर जिले में आरामपोरा इलाका हैं। यहां पर पुलिस और सीआरपीएफ की टीम नाके पर तैनात थी। अचानक कुछ आतंकवादी वहां पहुंचे और सुरक्षाबदलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। कश्मीर पुलिस आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस हमले में दो पुलिसवाले शहीद हो गए हैं। अन्य पुलिसवालों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
लश्कर-ए-तैयबा ने किया हमला
आईजी विजय कुमार ने बताया कि आंतकियों के हमले में दो स्थानीय लोगों को भी गोली लगी है, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आईजी ने बताया कि ये हमला लश्कर-ए-तैबया ने किया है।
इलाके को घेरकर चल रहा तलाशी अभियान
बताया जा रहा है कि हमलावर आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने चारों तरफ से इलाके को घेर लिया है। तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों पर किया गया यह लगातार दूसरा आतंकी हमला है।
शुक्रवार को भी किया था हमला
शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों की एक चेक पोस्ट पर आतंकियों ने हमला किया था। अगलर इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस का एक नाका बनाया गया था, जिसपर दोपहर के वक्त हमला हुआ था। अज्ञात हमलावरों ने यहां पर भारी गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्यवाही की। जवानों की कार्यवाही के बाद हमलावर मौके से भाग निकले।
पूरे इलाके को किया गया है सील
घटना के तुरंत बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया था। यहां पर बड़ा तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान आतंकियों ने शनिवार को एक बार फिर से सुरक्षाबलों को निशाना बनाया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *