उधार के विमान में आई तकनीकी खामी, लौटकर न्यू यॉर्क आए इमरान

न्यू यॉर्क। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त राष्ट्र में भाषण के बाद स्वदेश लौट रहे थे पर विमान में तकनीकी खामी आने के कारण उन्हें वापस न्यू यॉर्क लौटना पड़ा। आपको बता दें कि इमरान सऊदी अरब द्वारा दिए गए प्लेन से अमेरिका गए थे। इसी प्लेन से प्रधानमंत्री और उनका प्रतिनिधिमंडल इस्लामाबाद के लिए रवाना हुआ था। उनके वापस एयरपोर्ट आने की खबर मिलते ही पाक अधिकारियों को भी भागकर पहुंचना पड़ा।
द न्यूज़ इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान शुक्रवार शाम न्यू यॉर्क केनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से सऊदी अरब सरकार द्वारा दिए गए विशेष विमान से रवाना हुए। हालांकि विमान में कोई तकनीकी खामी पता चलने पर वह 2 घंटे में ही लौट आए। उन्हें रवाना कर चुकीं संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी को भी हवाईअड्डे पर दोबारा आना पड़ा।
टेक्निशन विमान की खामी को दूर करने का प्रयास करते रहे और इस दौरान प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट पर ही कुछ देर इंतजार किया। बाद में पता चला कि यह खामी शनिवार सुबह तक दूर हो सकेगी। इसके बाद मलीहा लोधी पाक पीएम को वापस उसी रूजवेल्ट होटल ले गईं, जहां वह अपनी सात दिवसीय यात्रा के दौरान ठहरे हुए थे। अधिकारियों ने कहा कि अगर विमान शनिवार सुबह तक ठीक नहीं हुआ तो खान वाणिज्यिक विमान से पाकिस्तान के लिए रवाना होंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *