अनुराग और तापसी के यहां छापे में मिली 350 करोड़ रुपए के टैक्स की गड़बड़ी

मुंबई। फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ अन्य लोगों पर आयकर विभाग की जो रेड चल रही है उसमें अबतक 350 करोड़ रुपए की टैक्स गड़बड़ी का पता चला है। आयकर विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई है। आयकर विभाग के अनुसार तीन मार्च को 2 बड़ी फिल्म प्रोडक्शन कंपनियों और एक बड़ी अभीनेत्री ( तापसी पन्नू) तथा दो टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी पर आयकर विभाग की रेड हुई है।
आयकर विभाग की छापेमारी में मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद में छापेमारे गए हैं और घर तथा दफ्तरों को मिलाकर कुल 28 जगहों पर छापेमारी हुई है। आयकर विभाग के अनुसार छापेमारी में इन प्रोडक्शन हाउस की कमाई और शेयर में बड़े पैमाने पर हेराफेरी के सबूत मिले है। अभी तक छापेमारी में 350 करोड़ रुपए की टैक्स गड़बड़ी का पता चला है। छापेमारी के दौरान जब प्रोडक्शन हाउस से जुड़े लोगों से पूछताछ की गई तो 350 करोड़ रुपए के बारे में कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया।
आयकर विभाग को अभिनेत्री तापसी पन्नू के नाम पर 5 करोड़ की कैश रीसिप्ट प्राप्त हुई है जिसके बारे में जांच की जा रही है जिसकी जांच जारी है। इन सब के अलावा 20 करोड़ की टैक्स गड़बड़ी के और सबूत भी मिले हैं। 2 टेलेंट मैनेजमेंट कंपनियों (फैंटम और क्वान) से बड़ी रकम का डिजीटल डाटा ईमेल, व्हाट्सएप चैट्स और हार्ड डिस्क के रूप में सीज किया गया है। आयकर विभाग को छापेमारी के दौरान 7 बैंक लॉकरों का भी बता चला है जिनको फिलहाल सीज कर दिया गया है और इस मामले में सर्च ऑपरेशन तथा जांच अभी जारी है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *