टाटा स्काई का ऐलान: 3,999 रुपये में उपलब्ध होगा Binge+ सेट-टॉप बॉक्स

नई दिल्‍ली। टाटा स्काई ने मंगलवार को अपने Binge+ सेट-टॉप बॉक्स (STB) को 3,999 रुपये में उपलब्ध कराने का ऐलान कर दिया।
टाटा स्काई बिंज+ सेट टॉप बॉक्स के साथ कंपनी टाटा स्काई बिंज सर्विसेज को 6 महीने के लिए फ्री ऑफर कर रही है। टाटा स्काई बिंज सर्विसेज के जरिए यूजर्स ओवर-द-टॉप (OTTR) प्लेटफॉर्म्स जैसे डिज्नी+ हॉटस्टार, सन नेक्स्ट, हंगामा प्ले, Shemaroo Me और Eros Now जैसे सब्सक्रिप्शन मुफ्त पा सकेंगे। अभी इन सभी के लिए 249 रुपये प्रतिमाह देने होते हैं।
इसके अलावा कंपनी नए बिंज+ ग्राहकों को बिना कोई अतिरिक्त खर्चे के 3 महीने के लिए ऐमजॉन प्राइम वीडियो का मुफ्त सब्सक्रिप्शन देने का ऐलान भी किया है।
बता दें कि टाटा स्काई बिंज+ की यह नई कीमत उन्हीं ग्राहकों के लिए है जो मौजूदा सेट टॉप बॉक्स को अपग्रेड या बिंज+ को मल्टी-टीवी कनेक्शन के लिए चाहते हैं।
टाटा स्काई बिंज+ की कीमत हुई कम
एंड्रॉयड क्षमता वाले टाटा स्काई बिंज+ के साथ यूजर्स एक डिवाइस पर ही लाइव टीवी और OTT कॉन्टेन्ट देख सकते हैं। इसके अलावा, टाटा स्काई के जरिए यूजर्स OTT ऐप्स और लाइव टीवी के बीच कभी भी स्विच कर सकते हैं। इसके अलावा पिछले 7 दिनों का कॉन्टेन्ट का ऐक्सिस भी मिलता है। क्रोमकास्ट भी बिल्ट-इन है जबकि टाटा स्काई बिंज+ सेट टॉप बॉक्स में गूगल असिस्टेंट भी इनेबल मिलता है।
टाटा स्काई बिंज+ सेट टॉप बॉक्स को जनवरी में लॉन्च किया गया था। उस समय कंपनी ने इसकी कीमत 5,999 रुपये रखी थी। हालांकि बाद में मौजूदा कंपनी के ग्राहकों को बिंज+ सेट टॉप बॉक्स पर अपग्रेड करने पर 1 हजार रुपये कैशबैक दिया जा रहा था।
दूसरी कंपनियों के पास भी ऐसे ही ऑफर
गौर करने वाली बात है कि डिश टीवी, डीटूएच और एयरटेल डिजिटल टीवी के पास भी इसी तरह के ऐंड्रॉयड टीवी-पावर्ड सेट टॉप बॉक्स हैं। डिश टीवी अपने ग्राहकों को DishSMRT Hub (2,499 रुपये) ऑफर करती है जिसमें 1 महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसी तरह d2h अपने ग्राहकों को 2,499 रुपये में d2h Stream सेट टॉप बॉक्स है जबकि नए यूजर्स के लिए यह डिवाइस 3,999 रुपये में ऑफर की जाती है।
एयरटेल डिजिटल टीवी भी अपना एंड्रॉयड Xstream Box नए ग्राहकों के लिए 3,999 रुपये में ऑफर कर रहा है। वहीं एयरटेल थैंक्स मेंबर्स यह एक्सस्ट्रीम बॉक्स 2,249 रुपये में खरीद सकते हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *