Growing Soul के वार्षिक परीक्षाफल में चमकीं प्रतिभाएं

मथुरा। अमरनाथ शिक्षण संस्थान द्वारा संचालित Growing Soul किड्ज गुरुकुल में बच्चों को वार्षिक परीक्षाफल का वितरण किया गया। इस मौके पर बच्चों द्वारा लगाई गई तीन दिवसीय मॉडल प्रदर्शनी में आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है। प्रदर्शनी में बच्चों ने एक से बढ़कर एक मॉडल तैयार किए हैं, जिनको देख लोग अचम्भित हैं।

कृष्णापुरम स्थित Growing Soul किड्ज गुरुकुल में प्ले-वे से लेकर कक्षा पांचवीं तक के विद्यार्थियों को वार्षिक परीक्षाफल का वितरण किया। बेहतर अंकों से अपनी कक्षाओं उत्तीर्ण हुए विद्यार्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। रिपोर्ट कार्ड में बच्चों की शिक्षा के साथ-साथ उनके सर्वांगीण विकास (ग्रोथ) को भी प्रमुखता से आंका गया है।

इस मौके पर बच्चों द्वारा बनाए गए प्रोजेक्ट्स की तीन दिवसीय प्रदर्शनी का दीपपृज्वलन कर अमरनाथ शिक्षण संस्थान के चेयरमैन डा. आदित्य कुमार वाजपेयी ने शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास में स्कूल के साथ-साथ अभिभावकों की सबसे बड़ी भूमिका है। मॉडल प्रदर्शनी में बच्चों ने हाल ही में भारत द्वारा पाकिस्तान के विरुद्ध की गई एयर स्ट्राइक पर बनाये गए प्रोजेक्टस आकर्षण का केन्द्र रहे। इसके अलावा बच्चों ने इंटरनेशनल स्टेडियम, वाशिंग मशीन, म्यूजिकल फाउंटेन, मैजिक बॉक्स, ध्वनि, वायु व जल प्रदूषण के अलावा थीम पार्क पर 300 से अधिक प्रोजेक्ट तैयार किए हैं।

डा. वाजपेयी ने कहा कि यह सब अभिभावकों से सहयोग से ही संभव हो सका है। वेस्ट मेटेरियल का बच्चों ने किस तरह सदुपयोग किया है, यह इस प्रदर्शनी को देखने से सीखने को मिलता है। उन्होंने कहा कि क्वालिटी एजूकेशन के साथ-साथ बच्चों को क्रियेटिव बनाना ग्रोइंग सोल किड्ज गुरुकुल की खासियत है। यही वजह है कि यह विद्यालय जनपद के अन्य विद्यालयों में सबसे अलग स्थान रखता है। उन्होंने कहा कि अभिभावकों के सहयोग के बिना कुछ भी संभव नहीं है। ग्रोइंग को उच्चतम ऊंचाईयों तक पहुंचाने में यहां कि निदेशिका सोनिका शर्मा व स्टॉफ के साथ-साथ अभिभावकों का सबसे अहम योगदान है।

इस अवसर पर अमरनाथ गर्ल्‍स डिग्री कालेज के प्राचार्य डा. अनिल वाजपेयी व अमरनाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरुण कुमार वाजपेयी ने भी बच्चों को सफलता के लिए बधाई दी। निदेशिका सोनिका शर्मा ने कहा कि ग्रोइंग सोल में यह प्रदर्शनी तीन दिन आमजन के अवलोकनार्थ रहेगी।

इस मौके पर तान्या दीक्षित, स्वीटी अग्रवाल, अल्पना नागर, अमृता लालवानी, प्रियंका शर्मा, रानी कुरैशी, शशांकी सिंह, ज्योति सिंह, पूजा पुरोहित, गरिमा जैन, पल्लवी सिंह, छवि गौतम, रुचि खंडेलवाल, सीमा ठाकुर, दीक्षा शर्मा, सीमा आदि थीं।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *