ताइवान की वेबसाइट ने साझा की अमूल की ये तस्‍वीर, फोटो ऑफ द डे बताया

नई दिल्‍ली। ताइवान की एक वेबसाइट ने भारत और चीन के बीच विवाद के बाद चीनी सामानों के बहिष्कार वाली अमूल की तस्वीर अपने वेबसाइट पर साझा की है। वेबसाइट ने तस्वीर को फोटो ऑफ द डे बताया है।
भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर दोनों देशों के रिश्तों में इस वक्त जबर्दस्त तनाव है। भारतीय सैनिकों की सीमा पर क्रूरता पूर्वक हत्या ने देश को झकझोरकर रख दिया है। इस घटना के बाद से ही देश में चीनी सामानों के बहिष्कार का अभियान चल पड़ा। इस बीच भारत की प्रमुख दूध विक्रेता कंपनी अमूल ने अपने बहुचर्चित कार्टून ‘अमूल गर्ल’ के जरिए चीन के सामानों के बहिष्कार का संदेश दिया।
ताइवान की एक न्यूज वेबसाइट ‘https://www.taiwannews.com.tw/en/news/3949936‘ ने इस तस्वीर को ‘फोटो ऑफ द डे’ बताया है। उन्होंने अपने वेबसाइट पर इसे शेयर भी किया है। वेबसाइट ने लिखा है, ‘चीन ने कश्मीर में अपनी सैन्य ताकत का प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद भारतीय नागरिक चीन के खिलाफ जुटने लगे हैं और उन्होंने कम्युनिस्ट देश के उत्पादों का बहिष्कार शुरू कर दिया है, जिससे सीधे बीजिंग की जेब पर असर पड़ सकता है।’
भारतीय यूजर्स ने जताया प्यार
वेबसाइट ने लिखा, ‘चीनी सामानों के बहिष्कार का आह्वान करने वाले इस इलस्ट्रेशन के साथ अमूल ने एग्जिट द ड्रैगन का टाइटल दिया है, जो ब्रूस ली के कुंगफू क्लासिक एंटर द ड्रैगन से संबंधित लगता है। ताइवानी वेबसाइट ने अपने ट्विटर हैंडल पर ‘फोटो ऑफ द डेः एग्जिट ड्रैगन- एंटर इंडिया’ कैप्शन के साथ अमूल गर्ल की तस्वीर साझा की है। ताइवान न्यूज़ की इस पोस्ट पर बहुत से लोगों ने प्रतिक्रिया भी दी है। भारतीय यूजर्स ने इस ट्वीट के लिए ताइवान पर प्यार जताया है। वहीं कई यूजर्स ने यह सुझाव दिया है कि इस कठिन वक्त में भारत और ताइवान को एक-दूसरे का साथ देना चाहिए।
ताइवान को समर्थन का सुझाव
हो साई लेई ने भारत और ताइवान के झंडों के साथ लिखा, ‘हम साथ हैं तो मजबूत हैं और इसलिए हम जीतेंगे।’ निधि नाम की एक यूजर ने लिखा कि यह कठिन समय है। भारत सरकार को चीन के खिलाफ मजबूत स्टैंड लेना चाहिए और ताइवान, तिब्बत और हॉन्ग-कॉन्ग का समर्थन करना चाहिए। आर्या ने लिखा, ‘मुझे लगता है कि भारत, ताइवान, वियतनाम, हॉन्ग-कॉन्ग, फीलीपिंस जिन्हें चीन ने बहुत परेशान किया है, उन्हें साथ आना चाहिए और उसे सबक सिखाना चाहिए।’
बता दें कि इससे पहले भी ताइवान ने भारत समर्थक एक तस्वीर को फोटो ऑफ द डे बताया था। फोटो में तीनी प्रतीक ड्रैगन पर भगवान राम बाण से निशाना लगा रहे थे। इस तस्वीर पर लिखा था, हम जीतते हैं, हम मारते हैं (वी कॉन्कर, वी किल)।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *