T20 विश्‍व कप: सट्टेबाजों की दुनिया में भी भारत जीत का प्रबल दावेदार

भारत के T20 विश्‍व कप अभियान का आगाज रविवार को पाकिस्‍तान के खिलाफ होगा। 2007 में पाकिस्‍तान को ही मात देकर पहला T20 वर्ल्‍ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का रेकॉर्ड शानदार है। कुल 33 मैचों में भारत ने 20 मैच जीते हैं। टूर्नामेंट में केवल श्रीलंका का विनिंग पर्सेंटेज (65%) ही भारत (64%) से ज्‍यादा है। इसी शानदार रेकॉर्ड और हालिया आईपीएल में भारतीय क्रिकेटर्स के प्रदर्शन के दम पर सट्टेबाजों की दुनिया में भी भारत फेवरिट है। ऑनलाइन बेटिंग प्‍लेटफॉर्म BET265 और LADBROKES के अनुसार टीम इंडिया और इंग्‍लैंड ही खिताब के सबसे प्रबल दावेदार हैं।
सट्टेबाजों की नजर में टीम इंडिया ही फेवरिट
बुकीज की नजर में भारत ही T20 वर्ल्‍ड कप का खिताब जीतेगा। उसके बाद सबसे ज्‍यादा दांव इंग्‍लैंड पर लगे हैं।
बेट365 और लैडब्रोक्‍स के अनुसार टॉप 7 टीमों में साउथ अफ्रीका के वर्ल्‍ड कप जीतने के चांसेज सबसे कम हैं।
लैडब्रोक्‍स ने भारत और इंग्‍लैंड के बाद ऑस्‍ट्रेलिया, पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड को खिताब का बराबर दावेदार बताया है।
Bet365 ने भारत और इंग्‍लैंड के बाद वेस्‍टइंडीज और न्‍यूजीलैंड को रखा है। ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड उनके बाद हैं।
T20 वर्ल्‍ड कप्‍स में 700+ रन कूट चुके हैं विराट
करीब साढ़े पांच साल बाद होने जा रहे T20 वर्ल्‍ड कप में भारत की मजबूत दावेदारी की कई वजहें हैं। विराट कोहली की यह टीम आक्रामकता, जोश और कभी भी हार न मानने के जज्‍बे से भरी है। एमएस धोनी के रूप में T20 क्रिकेट का सबसे बेहतरीन दिमाग टीम इंडिया के साथ है।
भारत को अपना पहला मुकाबला 24 अक्‍टूबर को पाकिस्‍तान से खेलेगा। 31 अक्‍टूबर को न्‍यूजीलैंड से, 3 नवंबर को अफगानिस्‍तान से, 5 नवंबर को स्‍कॉटलैंड से, 8 नवंबर को नामीबिया से मैच होगा। सारे मैच शाम 7.30 शुरू होंगे। पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर और दूसरा 11 नवंबर को खेला जाएगा। फाइनल 14 नवंबर को दुबई में होगा।
भारत की ओर से टी20 वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा रन विराट कोहली ने बनाए हैं। उनके नाम पर टूर्नमेंट में 777 रन दर्ज हैं। वहीं, गेंदबाजों की बात करें तो T20 वर्ल्‍ड कप में सबसे बेहतरीन इकनॉमी रेट भुवनेश्‍वर कुमार (5.4) का है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *