स्वर्णकार संघ की मांग: लूट और हत्या की घटनाएं शीघ्र खोली जाएं

मथुरा। अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ मथुरा के जिला अध्यक्ष नवीन सोनी ने स्वर्णकार, व्यापारियों के साथ हो रही लूट, हत्याओं की घटनाओं पर आक्रोश जताते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा से व‍िगत द‍िनों हुई घटना का शीघ्र खुलासा करने की मांग की है।

अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ मथुरा की एक बैठक जिला अध्यक्ष नवीन सोनी के निवास पर आयोजित की गई ज‍िसमें मंगलवार देर रात को राया-सादाबाद मार्ग पर रामपुर चौराहे के निकट नकाबपोश बाइक सवार तीन लुटेरों द्वारा राया के गांव पवेसरा निवासी स्वर्णकार व्यापारी मनोज वर्मा उम्र 25 वर्ष पुत्र बंगालीमल को गोली मारकर पांच लाख के सोने-चांदी के जेवरात भरा थैला लूटकर ले जाने की घटना पर आक्रोष जताया गया।

बैठक में संघ के जिला अध्यक्ष नवीन सोनी ने बताया क‍ि स्वर्णकार मनोज वर्मा की राया की सराफा बाजार में मनोज ज्वेलर्स के नाम से दुकान है।

बैठक में बोलते हुए अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ के जिला अध्यक्ष नवीन सोनी ने कहा कि प्रदेश में स्वर्णकार, सर्राफ, व्यापारियों के साथ आए दिन loot हत्या डकैती की घटनाएं रोजाना कहीं ना कहीं हो रही है पर प्रशासन की ओर से स्वर्णकार, व्यापारियों को ना तो कोई सुरक्षा प्रदान की जाती है ना ही सर्राफा व्यापारियों की दुकानों के आगे पुलिस प्रशासन की कोई व्यवस्था मुस्तैद की जाती है, इससे लुटेरे बदमाशों के हौसले बुलंद हो जाते हैं। मंदी के इस दौर में जैसे-तैसे स्वर्णकार व्यापारी अपने धंधे चला रहा है, साथ में इस तरीके की घटनाओं से व्यापारी व उसका परिवार बहुत ही आहत हो जाता है।
उन्होंने बताया कि लूट व हत्या की घटनाएं पहले भी जिले में कई सर्राफा व्यापारियों के साथ में हो चुकी हैं जिनका खुलासा शासन प्रशासन द्वारा अभी तक नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि जनपद में यदि शीघ्र घटना का खुलासा नहीं हुआ तो अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर स्वर्णकार व्यापारियों के साथ हो रही लूट की घटनाओं से अवगत कराएगा। साथ ही स्वर्णकार सर्राफा व्यापारियों की सुरक्षा हेतु पूरे प्रदेश में स्वर्णकार व्यापारियों को शस्त्र लाइसेंस प्रमुखता से प्रदान किए जाने की मांग करेगा।

इस अवसर पर अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ के महासचिव नितिन राज सोनी ने कहा कि पीड़ित स्वर्णकार व्यापारी के परिजनों को लेकर अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ शीघ्र ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर लूट की घटना के खुलासे की मांग करेगा तथा परिवार को सुरक्षा प्रदान करने की मांग करेगा।

बैठक में अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ के जिला अध्यक्ष नवीन सोनी, महासचिव नितिन राज सोनी, मीडिया प्रभारी कृष्ण कांत वर्मा , वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओम प्रकाश वर्मा, सचिव सौरभ वर्मा , संरक्षक सुजीत वर्मा, रवि सोनी , पंकज वर्मा , सुरेंद्र सोनी, संजय सोनी , रिंकू सोनी, जितेंद्र सोनी , सोनू वर्मा , सत्य प्रकाश वर्मा , श्याम वर्मा, रामू कौशल, जयप्रकाश वर्मा , भारत वर्मा , मनोज वर्मा, रवि वर्मा ,राहुल वर्मा, गोकुल , राकेश वर्मा, बबलू वर्मा , जेपी वर्मा , राधावल्लभ आदि स्वर्णकार व्यापारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *