हुड़ हुड़ दबंग गाने से हटाए साधु व देवता वाले व‍िवाद‍ित सीन

मुंबई। आगामी दबंग 3 फिल्म के हुड़ हुड़ दबंग इस गाने में हिन्दू साधु और देवता का अपमान करने से हिन्दू समाज में रोष की भावना निर्माण हुई थी ।

देशभर में अनेक हिन्दुत्ववादी संगठन, आखाड़ा परिषद, संत समाज आदि ने तीक्ष्ण शब्दों में निषेध किया था । हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा इस फिल्म के विरोध में सेंसर बोर्ड को निवेदन दिया, तदुपरांत भी कोई कार्यवाही न होने पर पुणे के डेक्कन पुलिस थाने में परिवाद प्रविष्ट किया । इसके साथ ही देशभर में अनेक स्थानों पर समिति ने आंदोलन भी किए। परिणामस्वरूप सेंसर बोर्ड के अधिकारियों ने समिति के शिष्टमंडल को आक्षेपजनक दृश्य हटाने के लिए मौखिक रूप से बताया ।

आज सलमान खान फिल्म्स की ओर से ट्वीट कर सार्वजनिक रूप से बताया कि सभी की भावनाओं को ध्यान में रख कर हुड़ हुड़ दबंग इस गाने से हम कुछ दृश्य हटा रहे हैं । अत: भले ही देर से ही सही पर निर्णय तो लिया गया। यह निर्णय हिन्दुओं की संगठित शक्ति के दबाव के कारण ही लेना पड़ा ।

हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. रमेश शिंदे ने चेतावनी दी कि आगे भी यदि कोई हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएं आहत कर फिल्म बनाएगा, उसे भी इसी प्रकार के विरोध का सामना करना होगा । इसके साथ ही उन्होंने इस विरोध में सहयोगी हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन, संतसमाज आदि का भी आभार माना ।

दबंग 3 फिल्म के एक गाने में हिन्दू साधुओं को गीत की धुन पर ठेका लेते हुए अपनी केश-जटाएं झटकाते हुए, सलमान खान के साथ अश्‍लील पद्धति से नाचते हुए दिखाया था । कुछ साधुओं को गिटार बजाते हुए दिखाया था । इस पर खान ने उद्दंड उत्तर दिया कि वे खरे साधु नहीं हैं । इसी गाने के एक दृश्य में गीत की ताल पर श्रीकृष्ण, श्रीराम और भगवान शिव, सलमान खान को आशीर्वाद देते हुए दिखाए थे । इससे समस्त हिन्दू समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुईं थीं । श्री. शिंदे ने कहा, इस प्रकरण से बॉलीवुड सबक ले और आगे फिल्मों द्वारा धार्मिक अनादर नहीं होगा, इसका ध्यान रखे ।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *