किसान आंदोलन के पक्ष में पंजाब के निलंबित DIG जेल ने दिया इस्‍तीफा

चंडीगढ़। किसानों के आंदोलन के बीच पंजाब पुलिस के सीनियर अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया है। पंजाब के डीआईजी (जेल) लखविंदर सिंह जाखड़ ने किसानों के मुद्दे पर समर्थन की बात करते हुए राज्य के प्रमुख सचिव (गृह) को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।
जाखड़ ने प्रमुख सचिव को पत्र लिखते हुए सेवा से Premature रिटायरमेंट लेने की बात कही। उन्होंने कहा, ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं कृषि कानून के खिलाफ शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे अपने किसान भाइयों के साथ हूं। इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं।’

लग चुके हैं भ्रष्टाचार के आरोप
लखमिंदर सिंह जाखड़, फाजिल्का जिले के अबोहर के निवासी हैं। उनके कार्यकाल से जुड़ा एक दिलचस्प वाकया ये भी है कि जब जाखड़ पटियाला जेल के अधीक्षक थे, उस समय उन्होंने बेअंत सिंह के कातिल आतंकवादी बलवंत सिंह राजोआना का मृत्यु समन (Death Summons) वापस लौटा दिया था। उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण निलंबित भी किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लखविंदर सस्पेंड चल रहे हैं। कुछ महीने पहले जेल अधिकारी से कथित तौर पर रिश्वत लेने के आरोप में वह सस्पेंड हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार की तरफ से अभी तक इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि पंजाब में किसानों के प्रदर्शन को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। खेल जगत से लेकर साहित्य और राजनीति के दिग्गज भी खुलकर किसानों का समर्थन कर रहे हैं। हॉकी टीम के पूर्व कप्तान परगट सिंह सहित दो दर्जन से अधिक खिलाड़ी अपना सम्मान लौटा चुके हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *